Corona infection : खुशियों की ईद पर संक्रमण का न लें जोखिम Aligarh news

कोरोना संकट का अभी खतरा टला नहीं। कोविड-19 की अभी पाबंदियां बरकरा हैं। भारतीय वैज्ञानिक सितंबर में तीसरी लहर की आशंका व्यक्त कर चुके हैं। यह दूसरी लहर से भी भयाभय बताई जा रही है फिर भी लोग घनघौर लापरवाह हो रहे है। शनिवार व रविवार को जनता कर्फ्यू रहेगा।

By Anil KushwahaEdited By: Publish:Sat, 17 Jul 2021 06:28 AM (IST) Updated:Sat, 17 Jul 2021 06:28 AM (IST)
Corona infection :  खुशियों की ईद पर संक्रमण का न लें जोखिम Aligarh news
बाजार में ग्राहक झुंड बनाकर बिना मास्क के खरीदारी कर रहे थे।

अलीगढ़, जेएनएन । कोरोना संकट का अभी खतरा टला नहीं। कोविड-19 की अभी पाबंदियां बरकरार हैं। भारतीय वैज्ञानिक सितंबर में तीसरी लहर की आशंका व्यक्त कर चुके हैं। यह दूसरी लहर से भी भयावह बताई जा रही है, फिर भी लोग घनघोर लापरवाह हो रहे है। शनिवार व रविवार को आंशिक जनता कर्फ्यू रहेगा। 21 जुलाई को बकरीद है। शुक्रवार को ऊपर कोट व अन्य बाजारों में खरीदारों की जो भीड़ उमड़ी, उसने शारीरिक दूरी की धज्जियां उड़ा दीं। ग्राहक झुंड बनाकर बिना मास्क के खरीदारी कर रहे थे। शाह जमाल ईदगाह पर बकरा खरीद के लिए खरीदारों का रैला ही उमड़ पड़ा। मुख्य मार्ग पर निकलने वाले ग्राहक भीड़ देखकर सहम गए। लोग खुशियों की ईद पर संक्रमण का जोखिम न लें, तो ही बेहतर होगा।

जमकर हो रही खरीदारी

बकरा ईद  की खरीदारी चरम पर है। मुस्लिम समुदाय के लोग नए कपड़े, घर की सजवाट का सामान, राशन व अन्य उपयोगी वस्तुओं की जमकर खरीदारी कर रहे हैं। दो दिनी वीकेंड के चलते बाजार बंद रहेंगे। 19 जुलाई को बाजार खुलेंगे। ऐसे में खरीदारी के लिए दो ही दिन शेष है। इस लिए महानगर के विभिन्न बाजारों में जर्बदस्त भीड़ रही। रेलवे रोड, ऊपरकोट, सब्जी मंडी चौक, अमीरनिशा, दोदपुर व अन्य बाजारों में लोग ना मास्क लगाए थे, ना ही शारीरिक दूरी का पालन कर रहे थे।

रेलवे रोड पर ई रिक्शा कर रहे हैं जाम

व्यापारी नेता मोनू अग्रवाल ने कहा कि त्योहारी सीजन को देखते हुए यातायात पुलिस कर्मी लोगों का आवागमन सुचारू नहीं कर पा रहे हैं। बाजारों में ई रिक्शा का रूट निर्धारित होने पर भी व्यवस्था ठीक नहीं की जा रही। बाजारों में ईद तक ई रिक्शा की पाबंदी लगा दी जाए। मरीज व बुजुर्ग ग्राहकों के लिए इनकी छूट रहे।

इनका कहना है

यातायात व्यवस्था को सुगम बनाने के लिए हम पूरा प्रयास करते हैं। ई रिक्शाओं ने ही भीड़ भाड़ बढ़ा दी है। बिना मास्क लगाए ग्राहकों को हम सामान नहीं देते। उन्हें मास्क लगाने के लिए प्रेरित करते हैं।

- पवन किराना, दुकानदार, महावीरगंज

ग्राहक अपनी सेहत के लिए फिक्रमंद हों, जब तीसरी लहर की आशंका व्यक्त की जा रही है, तो लापरवाही कैसी। अपनों के लिए सर्तकता बनाए रखें। मास्क व शारीरिक दूरी का पालन करें। ईद की खुशियों पर संक्रमण का जोखिम न लें।

- असरार हुसैन, समाजसेवी

chat bot
आपका साथी