नेत्र विकार दूर करने को नहीं जाना शहर की ओर, इगलास में मिलेगी आधुनिक सुविधाएं Aligarh news

अब क्षेत्र में आंखों के रोग से परेशान मरीजों को इलाज कराने के लिए दूर शहर में दौड़ लगाने की आवश्यकता नहीं पड़ेगी। इगलास कस्बा में ही डा. श्राफ चेरिटी आई हास्पीटल द्वारा ब्रांच खोली गई है। यहां आधुनिक मशीनों से नेत्र जांच की सुबिधा है।

By Anil KushwahaEdited By: Publish:Sat, 19 Jun 2021 12:02 PM (IST) Updated:Sat, 19 Jun 2021 12:16 PM (IST)
नेत्र विकार दूर करने को नहीं जाना शहर की ओर, इगलास में मिलेगी आधुनिक सुविधाएं Aligarh news
इगलास कस्बा में ही डा. श्राफ चेरिटी आई हास्पिटल द्वारा ब्रांच खोली गई है।

अलीगढ़, जेएनएन । अब क्षेत्र में आंखों के रोग से परेशान मरीजों को इलाज कराने के लिए दूर शहर में दौड़ लगाने की आवश्यकता नहीं पड़ेगी। इगलास कस्बा में ही डा. श्राफ चेरिटी आई हास्पिटल द्वारा ब्रांच खोली गई है। यहां आधुनिक मशीनों से नेत्र जांच की सुविधा है।

नई व आधुनिक पद्धति से होगी आंखों की जांच

इगलास नगर के हाथरस रोड स्थित चमेली देवी मेमाेरियल हास्‍पिटल में दिल्ली के डा. श्राफ चैरिटी आई हॉस्पिटल द्वारा ब्रांच खोली गई है। यहां नेत्र रोगियों को नई व आधुनिक पद्धति से जांच की सुबिधा उपलब्ध है। नेत्र परीक्षक बबलू चौधरी ने बताया कि ब्रांच में मोतियाबिंद, भैंगा पन, पुतली, चश्मा आदि की जांच होती है। नेत्र विशेषज्ञों द्वारा परामर्श सुबिधा भी मिलेगी। हास्पिटल के प्रशासनिक अधिकारी राजीव मिश्रा ने बताया कि जो लोगों को आंखों की मोतियाबिंद जैसी गंभीर समस्याओं से ग्रसित है उन्हें हास्‍पिटल द्वारा वृंदावन की शाखा में ऑपरेशन की सुबिधा दिलाई जाएगी। मरीज को लाने व लेजाने की जिम्मेदारी हास्पीटल की होगी। यहां गरीब व जरुरमंद नेत्र रोगियों के लिए मोतियाबिंद के ऑपरेशन की निश्शुल्क सुबिधा उपलब्ध है। आयुषमान भारत कार्ड भी मान्य हैं। ऑपरेशन फेको विधि से बिना चीरा लगाए होते हैं। हमारी संस्था का मुख्य उद्देश्य देश से अंधता को खत्म करना है।

chat bot
आपका साथी