त्योहारों पर कोई भी नई परंपरा न बनाएं

खैर कस्बा में त्योहारों को शांतिपूर्ण मनाने को लेकर सोमवार को नगरपालिका के मीटिग हाल में एसडीएम अंजनी कुमार सिंह व सीओ शिवप्रताप सिंह की मौजूदगी में पीस कमेटी की बैठक हुई।

JagranTue, 20 Jul 2021 01:08 AM (IST)
त्योहारों पर कोई भी नई परंपरा न बनाएं

अलीगढ़ : खैर कस्बा में त्योहारों को शांतिपूर्ण मनाने को लेकर सोमवार को नगरपालिका के मीटिग हाल में एसडीएम अंजनी कुमार सिंह व सीओ शिवप्रताप सिंह की मौजूदगी में पीस कमेटी की बैठक हुई। एसडीएम ने कहा कोविड 19 के गाइडलाइन के अनुसार ईदगाह में नमाज अदा न करें। सभी क्षेत्रवासी अपने घरों में नमाज अदा करें। आने वाले त्योहारों पर कोई भी नई परंपरा न बनाएं। कोई भी समस्या होने पर तुरंत प्रशासन को अवगत कराएं। सीओ शिवप्रताप सिंह ने कहा कि ईद का त्योहार शांति एवं सौहार्द के साथ मनाएं। कोतवाल प्रवेश कुमार सिंह ने एक दूसरे की भावनाओं का सम्मान कर त्योहार मनाने और ईदगाह के बजाए घरों में ही नमाज अदा करने की अपील की। मंदिरों और मस्जिदों में 50-50 लोगों से अधिक की भीड़ न एकत्रित करने के भी निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि ऐसा कोई कार्य न करें, जिससे आपसी प्रेम व भाईचारे पर आंच आए और प्रशासन को कार्यवाही करनी पड़े। जरासी लापरवाही कभी कभी परेशानी का कारण बन जाती है। व्यापार मंडल के अध्यक्ष कालीचरन शर्मा उर्फ करूआ ने कहा कि कस्बा में सभी धर्मो के लोग एक दूसरे की भावनाओं का ख्याल रखकर मिल जुलकर हर त्योहार को मनाते हैं। बैठक में चौकी इंचार्ज अंकित कुमार, जेई अशोक कुमार, दारोगा जेपी मलिक, कार्यवाहक ईओ अखिलेश सेंगर, सभासद आस मोहम्मद, चांद खां, कारी सगीर खां, मोहम्मद अनराजर, अकील मोहम्मद, पप्पू खां, शरीफ मलिक, शमसाद, योगेश पंडित, प्रमोद गर्ग, मोहित शर्मा, कपित अग्रवाल, प्रेमपाल फोजी, विकास शर्मा, दिलीप, लीलाधर सैनी आदि मौजूद रहे।

ईद के त्यौहार पर प्रेम और सौहार्द बनाए रखें

संसू, जवां : ईद प्रेम व भाईचारे का त्योहार है। इस पर आपस में प्रेम व सौहार्द बनाए रखें। यह बातें थाना प्रभारी निरीक्षक जितेंद्र सिंह ने सोमवार को थाने में आयोजित शांति व्यवस्था की मीटिग में कही। उन्होंने कहा कि ईदगाह पर नमाज के दौरान भी सामाजिक दूरी बनाए रखना व मास्क लगाना जरूरी है। इस अवसर पर उप निरीक्षक वीर राज सिंह, पवन कुमार, सोनवीर सिंह, हाजी जफरुद्दीन खां, चमन खां, वीरपाल साठे, बाबूजी शमीम अहमद, जाकिर हुसैन, अयूब खां आदि मौजूद थे।

मिल-जुलकर बनाएं

बकरीद का पर्व

संसू, अतरौली : नगर में स्थित कस्बा पुलिस चौकी प्रांगण में सोमवार को बकरीद को लेकर सीओ सुदेश गुप्ता एवं एसडीएम पंकज कुमार ने शांति व्यवस्था की बैठक नगर के लोगों के साथ की। एसडीएम ने कहा कि बकरीद का त्योहार सभी लोग मिल जुलकर मनाएं। ईद के त्यौहार पर किसी भी शरारती तत्व के बारे में किसी को कैसी भी भनक लगे तो तुरंत पुलिस प्रशासन या तहसील प्रशासन को सूचना दें। सभी जाति धर्म के लोग अन्य वर्षों की भांति ईद का त्योहार मनाएं। बैठक में कोतवाल संजय कुमार जायसवाल, कंछीलाल वाष्र्णेय, रहीश खां, सादिक अली, भूरा खां, मुस्ताक आदि मौजूद रहे।

शांति व सौहार्द के साथ मनाएं त्यौहार

संसू, इगलास : सोमवार को कोतवाली के सभागार में पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों ने धर्म गुरुओं एवं संभ्रांत नागरिकों के साथ शांति समिति की बैठक की। बैठक में ईद तथा श्रावण मास के त्यौहारों को शांतिपूर्वक कोविड-19 कोरोना की गाइड लाइन के अनुसार मनाने के निर्देश देते हुए त्यौहारों को शांति व सौहार्द के साथ बनाने की अपील की। बैठक में एसडीेम कुलदेव सिंह ने कहा कि शासन द्वारा जारी कोविड गाइड लाइन का अनुपालन करते हुए ही ईद उल अजहा व अन्य त्योहार मनाएं। किसी भी व्यक्ति द्वारा कानून का उल्लंघन किया गया तो कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। सीओ अशोक कुमार सिंह ने कहा कि कोई कानून व्यवस्था का उल्लंघन करे तो कोतवाल को तथा मुझे फोन या वाट्सएप मैसेज द्वारा दें सूचना दें तत्काल कार्रवाई की जाएगी। बैठक में कोतवाल प्रदीप कुमार, संजय चौधरी, हरीश अग्रवाल, मनीष पाल सिंह, देवकीनंदन उपाध्याय, कृष्ण कुमार शर्मा एवं धर्मगुरु मौजूद रहे।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.