डीएम ने अलीगढ़-मथुरा मार्ग पर निर्माण कार्य की परखी गुणवत्ता Aligarh news

जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे. ने अलीगढ़-मथुरा मार्ग पर लोक निर्माण विभाग द्वारा बनाई गई सीसी निर्माण कार्य की गुणवत्ता को परखा। डीएम ने कहा कि प्रदेश सरकार के पास जनहित के विकास कार्यों के लिए धन की कमी नहीं है अधिकारी आवंटित धनराशि का जनहित में सदुपयोग करें।

By Anil KushwahaEdited By: Publish:Sun, 17 Oct 2021 07:25 PM (IST) Updated:Sun, 17 Oct 2021 07:27 PM (IST)
डीएम ने अलीगढ़-मथुरा मार्ग पर निर्माण कार्य की परखी गुणवत्ता  Aligarh news
अलीगढ़-मथुरा मार्ग पर लोक निर्माण विभाग द्वारा बनाई गई सीसी निर्माण कार्य की गुणवत्ता को परखती डीएम सेल्‍वा कुमारी जे।

अलीगढ़, जागरण संवाददाता । जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे. ने अलीगढ़-मथुरा मार्ग पर लोक निर्माण विभाग द्वारा बनाई गई सीसी निर्माण कार्य की गुणवत्ता को परखा। डीएम ने कहा कि प्रदेश सरकार के पास जनहित के विकास कार्यों के लिए धन की कमी नहीं है, अधिकारी आवंटित धनराशि का जनहित में सदुपयोग करें। डीएम ने लोनिवि अधिकारियों को निर्देशित किया कि वह धन आवंटन के उपरांत शीघ्रता से कार्य प्रारंभ करें ताकि परियोजना पूर्ण होने के उपरांत जनता लाभान्वित हो।

मानक के अनुरूप हो रहा निर्माण कार्य

डीएम सेल्वा कुमारी जे. ने अलीगढ़-मथुरा मार्ग के चैनेज 7.400 किमी. आसना एवं सिंघारपुर क्षेत्र में निर्मित सीसी मार्ग की मोटाई की मापक यंत्र से जांच कराई, जो मानक के अनुरूप पाई गई। उन्होंने कहा कि यदि परियोजनाएं समय से पूर्ण नहीं होती हैं तो सरकार को आर्थिक क्षति का सामना करना पड़ता है। डीएम ने चैनेज 7.600 पर सड़क की बीसी की मोटाई को भी परखा, जो मानक के अनुरूप पाया गया। अधिशासी अभियंता संजीव पुष्कर ने बताया कि अलीगढ़-मथुरा मार्ग की कुल लंबाई 42.200 किमी. है। मार्ग के प्रारंभ का 2.8 किमी. का भाग नगर निगम के नियंत्रण में आता है एवं शेष 39.400 किमी. लोक निर्माण विभाग के अधीन है। उन्होंने बताया कि नवीनीकरण योजना में मार्ग पर कुल 7.355 किमी. लंबाई में नवीनीकरण कार्य कराया जाना है। स्वीकृत कार्य की लागत 220.81 लाख रूपये है। अभी चार किमी. कार्य पूर्ण हो चुका है।

एसडीएम ने जिलाधिकारी को दी पूरी जानकारी

एसडीएम ने डीएम को बताया कि विशेष मरम्मत योजना में मार्ग के आबादी वाले भागों में 1.42 किमी. लंबाई में सीसी मार्ग निर्माण करा दिया गया है। सुदृढ़ीकरण योजना में मार्ग के कुल 16.231 किमी. लंबाई में सड़क का जीर्णोद्धार एवं मरम्मत कार्य कराया जाना है। वर्तमान में कुल 8.50 किमी. लंबाई में कार्य पूर्ण कर लिया गया है, शेष सड़क पर कार्य प्रगति पर है।

chat bot
आपका साथी