डीएम ने कहा, ईवीएम-वीवीपैट की एफएलसी में प्रतिनिधि नामित करें राजनीतिक दल Aligarh News

विधानसभा सामान्य निर्वाचन-2022 में प्रयोग के लिए ईवीएम एवं वीवीपैट की प्रथम स्तरीय जांच (एफएलसी) कराए जाने के आयोग द्वारा निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने बताया कि 28 सितंबर से इसकी शुरुआत हो गई है। हैदराबाद के इंजीनियर इस कार्य में लगे हुए हैं।

By Sandeep Kumar SaxenaEdited By: Publish:Sat, 23 Oct 2021 05:52 PM (IST) Updated:Sat, 23 Oct 2021 05:52 PM (IST)
डीएम ने कहा, ईवीएम-वीवीपैट की एफएलसी में प्रतिनिधि नामित करें राजनीतिक दल  Aligarh News
पुलिस-प्रशासनिक अफसरों से वीडियो कांफ्रेसिंग से चुनाव की तैयारियों को लेकर चर्चा की थी।

अलीगढ़, जागरण संवाददाता। विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर प्रशासनिक तैयारियां तेज हो गई हैं। शुक्रवार को चुनाव आयोग ने प्रदेश के सभी जिलों के पुलिस-प्रशासनिक अफसरों से वीडियो कांफ्रेसिंग से चुनाव की तैयारियों को लेकर चर्चा की थी। कलक्ट्रेट स्थित वेयर हाउस में ईवीएम-वीवीपेट की एफएलसी का कार्य चल रहा है।

यह है मामला

अब उप जिला निर्वाचन अधिकारी एवं एडीएम सिटी राकेश कुमार पटेल ने जिले के सभी राजनीतिक दल व संभावित उम्मीदवारों से इस एफएलसी कार्य में अपने प्रतिनिधि नामित करने की अपील की है। उन्होंने कहा कि आयोग के निर्देशानुसार विधानसभा सामान्य निर्वाचन-2022 में प्रयोग के लिए ईवीएम एवं वीवीपैट की प्रथम स्तरीय जांच (एफएलसी) कराए जाने के आयोग द्वारा निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने बताया कि 28 सितंबर से इसकी शुरुआत हो गई है। हैदराबाद के इंजीनियर इस कार्य में लगे हुए हैं। इस कार्य में मान्यता प्राप्त राजनैतिक दलों के अध्यक्ष, मंत्री, सचिव अथवा उनके एक-एक प्रतिनिधियों को उपस्थिति होने के निर्देश आयोग द्वारा दिये गये हैं। ऐसे में उन्होंने जिले के सभी अध्यक्ष, मंत्री, सचिव मान्यता प्राप्त राजनैतिक दलों से आहान किया है कि आयोग के निर्देशों के अनुपालन में उक्त कार्य तक आप स्वयं अथवा अपने-अपने दल एवं संभावित उम्मीदवारों के एक-एक प्रतिनिधि का जिले के मुख्यालय स्थित कलक्ट्रेट में नामित करें। उन्होंने कहा कि जिले में सात विधानसभा हैं। इनमें शहर, कोल, इगलास, खैर, अतरौली, बरौली व छर्रा शामिल हैं। इन सभी विधानसभाओं के लिए बूथों का गठन चुका है। कोरोना के चलते सौ से अधिक बूथों की संख्या इस बार जिले में बढ़ी है। अब तक 1500 मतदाता एक बूथ पर वोट डालते थे, लेकिन आने वाले चुनावों में 1200 मतदाता एक बूथ पर वोट डालेंगे।

डीएम ने की कलक्ट्रेट में बैठक

डीएम सेल्वा कुमारी जे ने शनिवार को कलक्ट्रेट में चुनाव की तैयारियों को लेकर समीक्षा बैठक की। इसमें निर्देश दिए कि चुनाव की तैयारियों में कोई भी लापरवाही बर्दाश्त नहीं होगी। सभी अफसर अपनी जिम्मेदार से कार्य करें।

chat bot
आपका साथी