MLA SO Assault Case in Aligarh : एफआइआर की मांग पर डीएम ने खड़े किए हाथ, कहा-जांच के बाद कार्रवाई

सत्ताधारी पार्टी के सांसद व विधायक देर शाम सर्किट हाउस से एकजुट होकर डीएम आवास पर पहुंचे। यहां शुरुआत में तो प्रतिनिधियों के तेवर पुलिस के खिलाफ कड़क थे। पुलिस खिलाफ भड़ास निकाली।

By Sandeep SaxenaEdited By: Publish:Thu, 13 Aug 2020 07:41 AM (IST) Updated:Thu, 13 Aug 2020 05:12 PM (IST)
MLA SO Assault Case in  Aligarh :  एफआइआर की मांग पर डीएम ने खड़े किए हाथ, कहा-जांच के बाद कार्रवाई
MLA SO Assault Case in Aligarh : एफआइआर की मांग पर डीएम ने खड़े किए हाथ, कहा-जांच के बाद कार्रवाई

अलीगढ़ जेएनएन: यूपी अलीगढ़ क गौंडा थाने में इगलास विधायक राजकुमार सहयोगी व एसओ अनुज कुमार सैनी में हुई मारपीट बाद सत्ताधारी पार्टी के सांसद व विधायक देर शाम सर्किट हाउस से एकजुट होकर डीएम आवास पर पहुंचे। यहां शुरुआत में तो प्रतिनिधियों के तेवर पुलिस के खिलाफ कड़क थे। पुलिस खिलाफ जमकर भड़ास निकाली। इसी बैठक के बीच शासन से एसओ व एसपी देहात के खिलाफ कार्रवाई का आदेश आ गया। सीएम की सख्ती देख प्रतिनिधियों के तेवर भी बदल गए। कुछ ही देर में चाय की चुस्कियों के बीच अफसर व प्रतिनिधियों के बीच सौहार्द की बयार बहने लगी। शासन व प्रशासन की कार्रवाई से संतुष्ट होकर सभी लोग घर चले गए। इगलास विधायक ने डीएम को शिकायती पत्र दिया। बरौली विधायक ने इस पर मुकदमा दर्ज कराने की मांग की।  डीएम ने हाथ खड़े कर दिए। कहा- मामला शासन से मॉनिटर हो रहा है। जो भी कार्रवाई होगी, वहीं से होगी। शिकायत की जांच की जा रही है। जांच में दोषी मिलने पर कार्रवाई होगी।

अफसरों का बदला रवैया
घटना के बाद सभी प्रतिनिधि बुधवार की शाम सर्किट हाउस में जुटे। यहां से तीनों सांसद, छह विधायक व भाजपा के जिला व महानगर अध्यक्ष डीएम आवास पहुंचे। यहां पहले से ही डीएम-एसएसपी मौजूद थे। जनप्रतिनिधियों ने पहुंचते ही पुलिस-प्रशासन के खिलाफ भड़ास निकाली शुरू कर दी। पुरानी शिकायतों के साथ गौंड़ा की घटना पर नाराजगी जताई। प्रतिनिधियों की एकजुटता व गुस्सा ऐसा था कि अफसर भी जवाब नहीं दे पा रहे थे। बैठक की शुरुआत को चारृपांच मिनट ही बीते थे कि इसी बीच शासन स्तर से एसओ के निलंबन व एसपी देहात के तबादले का आदेश आ गया। डीएम ने जनप्रतिनिधियों को जानकारी दी। पहली बार इतनी तेजी से शासन की कार्रवाई देख प्रतिनिधि सकते में रह गए। फिर गुस्से वाले तेवरों ने साधारण रूप से लिया। डीएम ने सभी के लिए चाय मंगाई। कुछ ने पी, कुछ ने नहीं ली। कार्रवाई के बाद सुर जरूर बदल गए। जहां पहले अफसर बैकफुट पर थे, वहीं प्रतिनिधि भी सौहार्द की बयार बहाने लगे।

यह रहे मौजूद
डीएम की बैठक में एटा सांसद राजवीर सिहं उर्फ राजू भैया, सांसद सतीश गौतम, हाथरस सांसद राजवीर दिलेर, जिला पंचायत अध्यक्ष उपेंद्र सिहं नीटू, बरौली विधायक दलवीर ङ्क्षसह, शहर विधायक संजीव राजा, कोल विधायक अनिल पाराशर, छर्रा विधायक रवेंद्र पाल, खैर विधायक अनूप वाल्मीकि, भाजपा जिलाध्यक्ष ऋषिपाल सिहं चौधरी, महानगर अध्यक्ष विवेक सारस्वत, पूर्व मेयर शंकुतला भारती।

chat bot
आपका साथी