DM Ordered : अलीगढ़ में दो प्रधान समेत पंचायतों के 93 रिक्त पदों पर होगा उपचुनाव, ये है शिडयूल

जिला निर्वाचन अधिकारी सेल्वा कुमारी जे की ओर से मंगलवार को जारी आदेश के मुताबिक जिले में अकराबाद ब्लाक की ग्राम पंचायत कठैरा एवं लोधा ब्लाक की ग्राम पंचायत भगवानपुर में प्रधान पद लंबे समय से रिक्त चल रहे हैं।

By Sandeep Kumar SaxenaEdited By: Publish:Wed, 08 Dec 2021 10:17 AM (IST) Updated:Wed, 08 Dec 2021 10:17 AM (IST)
DM Ordered : अलीगढ़ में दो प्रधान समेत पंचायतों के 93 रिक्त पदों पर होगा उपचुनाव, ये है शिडयूल
जिला निर्वाचन अधिकारी सेल्वा कुमारी जे ने जारी किया आदेश।

अलीगढ़, जागरण संवाददाता। राज्य निर्वाचन आयोग ने त्रिस्तरीय पंचायतों के रिक्त पदों के लिए उपचुनाव की घोषणा कर दी है। जिले में दो प्रधानों समेत कुल 93 रिक्त पदों के लिए 20 दिसंबर को उपचुनाव होना है। अकराबाद ब्लाक की कठैरा व लोधा की भगवानपुर ग्राम पंचायत में प्रधान के लिए चुनाव होना है। 12 दिसंबर से नामांकन प्रक्रिया की शुरुआत होगी। वहीं, 21 दिसंबर को मतगणना प्रस्तावित है।

डीएम ने दिया आदेश

जिला निर्वाचन अधिकारी सेल्वा कुमारी जे की ओर से मंगलवार को जारी आदेश के मुताबिक जिले में अकराबाद ब्लाक की ग्राम पंचायत कठैरा एवं लोधा ब्लाक की ग्राम पंचायत भगवानपुर में प्रधान पद लंबे समय से रिक्त चल रहे हैं। वहीं, जिले में ग्राम पंचायत सदस्यों के भी 91 पद रिक्त हैं। इनमें अकराबाद में नौ, अतरौली में 24, इगलास में आठ, खैर में दो, गंगीरी में 11, गौंड़ा में आठ, चंडौस व जवां में एक-एक, टप्पल में 11, धनीपुर में 12, बिजौली में पांच, व लोधा ब्लाक में सात ग्राम पंचायत सदस्य के पद खाली हैं। ऐसे में अब चुनाव के लिए अधिसूचना जारी कर दी गई है। 12 दिसंबर को सुबह 10 बजे से सायं चार बजे तक नामांकन होंगे। 13 दिसंबर को सुबह दस बजे से कार्य समाप्ति तक नामांकन पत्रों की जांच होगी। 14 दिसंबर को सुबह दस बजे से दोपहर तीन बजे तक नाम वापसी प्रक्रिया होगी। 21 दिसंबर को सुबह आठ बजे से मतगणना होगी।

प्रक्रिया, तिथि

नामांकन जमा, 12 दिसंबर

नामांकन पत्रों की जांच, 13 दिसंबर

पर्चा वापसी, 14 दिसंबर

चुनाव चिन्ह आवंटन,14 दिसंबर

मतदान, 20 दिसंबर

मतगणना, 21 दिसंबर

पंचायतों के रिक्त पदों के लिए अधिसूचना जारी हो गई है। जिले में दो ग्राम प्रधान और 91 ग्राम पंचायत सदस्यों के पदों पर चुनाव होगा। इसके लिए आरओ-एआरओ को नियुक्त हो गए हैं। 12 दिसंबर से नामांकन होंगे।

कौशल कुमार, सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी

chat bot
आपका साथी