डीएम ने निर्माणाधीन पीएचसी का किया निरीक्षण, शीघ्र कार्य पूर्ण कर हस्तगत करने के निर्देश Aligarh news

डीएम ने परियोजना के अवशेष कार्यों को गुणवत्तापूर्वक पूरा करने के निर्देश दिए ताकि शासकीय योजनाओं का आमजन को समय से लाभ मिल सके। उन्होंने कहा कि कार्यदायी संस्था जल्द कार्य पूर्ण करते हुए संबंधित विभाग को हस्तगत करना सुनिश्चित करे।

By Anil KushwahaEdited By: Publish:Sun, 17 Oct 2021 09:18 AM (IST) Updated:Sun, 17 Oct 2021 09:18 AM (IST)
डीएम ने निर्माणाधीन पीएचसी का किया निरीक्षण, शीघ्र कार्य पूर्ण कर हस्तगत करने के निर्देश Aligarh news
इगलास के गांव ताहरपुर में निर्माणाधीन प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण करतीं डीएम सेल्‍वा कुमारी जे।

अलीगढ़, जागरण संवाददाता । डीएम सेल्वा कुमारी जे. द्वारा इगलास क्षेत्र के गांव ताहरपुर में निर्माणाधीन प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के निर्माण कार्य का निरीक्षण किया।

गुणवत्‍तापूर्ण कार्य के निर्देश

डीएम ने परियोजना के अवशेष कार्यों को गुणवत्तापूर्वक पूरा करने के निर्देश दिए ताकि शासकीय योजनाओं का आमजन को समय से लाभ मिल सके। उन्होंने कहा कि कार्यदायी संस्था जल्द कार्य पूर्ण करते हुए संबंधित विभाग को हस्तगत करना सुनिश्चित करे। सहायक अभियंता मूलचंद ने बताया कि परियोजना के लिए कुल 190.95 लाख रूपये की धनराशि अवमुक्त की गई है, जिसके सापेक्ष धनराशि 175 लाख रूपये का उपयोग कर लिया गया है। परियोजना के अन्तर्गत मुख्य भवन, एमओ आवास, टाईप द्वितीय आवास, टाईप प्रथम आवास, ओवर हैड टेंक, बाउंड्रीवाल, गेट एवं बाह्य विद्युत संयोजन आदि निर्माण कार्य कराए जाने हैं। जिसमें से मुख्य भवन, एमओ आवास, टाईप प्रथम व द्वितीय आवास, दो साइड की बाउंड्रीवाल व ओएचटी का कार्य पूर्ण हो गया है। विद्युत संयोजन के लिए आवेदन कर दिया गया है। अवशेष कार्य प्रगति पर है। सीएमओ डा. आनन्द उपाध्याय ने बताया कि पीएचसी के पीछे खाली पड़े स्थान का सदुपयोग करने के लिए छह वार्ड के निर्माण के लिए प्रस्ताव शासन को स्वीकृति के लिए भेजा गया है। यदि प्रस्ताव स्वीकृत हो जाता है तो स्वास्थ्य केंद्र को भव्य भवन मिल जाएगा।

खेलकूद प्रतियोगिताओं का आयोजन 18 को

इगलास । खंड विकास अधिकारी गौंडा व इगलास ने प्रेस प्रेस विज्ञप्ति में माध्यम से बताया है कि ब्लाक स्तरीय पुरूष/महिला ग्रामीण खेलकूद प्रतियोगिताओं का आयोजन 18 अक्टूबर को गौंडा के तलेसरा इंटर कालेज एवं इगलास के लाल बहादुर शास्त्री इंटर कालेज के मैदान में प्रातः नौ बजे से किया जाएगा। बीडीओ ने बताया कि प्रतियोगिता में एथलेटिक्स, वालीबाल, कबड्डी, कुश्ती एवं भारोत्तोलन विधाओं को शामिल किया गया है। उन्होंने समस्त अध्यक्ष युवक/महिला मंगल दल, पीआरडी स्वयं सेवक, सचिव ग्राम पंचायत से अपील की है कि पंचायतों के खिलाड़ियों को प्रतियोगिता में प्रतिभाग करने हेतु खिलाड़ियों को भेजना सुनिश्चित करें।

chat bot
आपका साथी