डीएम ने धनीपुर मिनी एयरपोर्ट को देखते ही कहा, निष्प्रयोज्य वाहनों का शीघ्र हो निस्तारण

जिला मजिस्ट्रेट सेल्वा कुमारी जे. ने बुधवार को कार्यभार ग्रहण करने के उपरान्त कलक्ट्रेट का निरीक्षण किया। अधिकारियों के साथ बैठक कर नसीहत भरे सख्त लहजे में अधिकारियों-कर्मचारियों को शासन की मंशा के अनुरूप कार्य करने का संदेश दिया।

By Sandeep Kumar SaxenaEdited By: Publish:Thu, 29 Jul 2021 06:01 PM (IST) Updated:Thu, 29 Jul 2021 06:01 PM (IST)
डीएम ने धनीपुर मिनी एयरपोर्ट को देखते ही कहा, निष्प्रयोज्य वाहनों का शीघ्र हो निस्तारण
सख्त लहजे में अधिकारियों-कर्मचारियों को शासन की मंशा के अनुरूप कार्य करने का संदेश दिया।

अलीगढ़, जेएनएन। जिला मजिस्ट्रेट सेल्वा कुमारी जे. ने बुधवार को कार्यभार ग्रहण करने के उपरान्त कलक्ट्रेट का निरीक्षण किया। अधिकारियों के साथ बैठक कर नसीहत भरे सख्त लहजे में अधिकारियों-कर्मचारियों को शासन की मंशा के अनुरूप कार्य करने का संदेश दिया। स्वच्छ छवि, परिश्रमी एवं ईमानदारी एवं पारदर्शिता के लिए प्रदेश भर में अपनी पहचान रखने वाली वरिष्ठ आईएएस अधिकारी सेल्वा कुमारी जे. ने गुरूवार को जनता दरबार लगाकर समस्याओं को सुना। लोकतंत्र के चौथे स्तम्भ के रूप में पहचान रखने वाले प्रिंट एवं इलैक्ट्रॉनिक मीडिया प्रतिनिधियों से भेंट वार्ता की और फिर डिफेंस इंडस्ट्रियल कॉरिडोर, राज्य विश्वविद्यालय के साथ ही सांय को धनीपुर हवाई पट्टी का निरीक्षण किया। उन्होंने शेष रह गये अधूरे निर्माण कार्यों में प्रगति लाने के निर्देश देेते हुए परिसर में रखे विभिन्न प्रकार के निष्प्रयोज्य वाहनों का शीघ्र निस्तारण करने के निर्देश दिये।

ये है शासन की मंशा

एडीएम सिटी ने बताया कि प्रदेश सरकार की मंशा के अनुरूप सभी मण्डलों को हवाई यातायात से जोड़ा जाना है। सरकार चाहती है कि हवाई चप्पल पहनने वाला व्यक्ति भी हवाई यात्रा कर सके। धनीपुर हवाई पट्टी को रीजनल कनेक्टिविटी स्कीम के अन्तर्गत मिनी एयरपोर्ट के रूप में विकसित किया गया है। उन्होंने बताया कि शासन के दिशा निर्देश पर वर्ष 2018 में कार्य प्रारम्भ हुआ था। कार्यदायी संस्था राजकीय निर्माण निगम द्वारा विकास कार्य कराए गये हैं। वर्तमान में रनवे, टैक्सी वे, टर्मिनल बिल्डिंग, चाहरदीवारी, अग्निशमन भवन, विद्युत सबस्टेशन, मीटर रूम, वीसीवी रूम, पम्प हाउस एवं कार पार्किंग का कार्य पूर्ण हो चुका है। नगर मजिस्ट्रेट विनीत कुमार सिंह ने बताया कि धनीपुर मिनी एयरपोर्ट को ब्यूरो ऑफ सिविल एविएशन सिक्योरिटी से सुरक्षा सम्बन्धी अनुमति प्रदान कर दी गयी है, जल्द ही एयरलाइंस संचालन के सम्बन्ध में अनुमति भी प्राप्त होने की उम्मीद है।

chat bot
आपका साथी