डीएम ने लाभार्थियों को 201.91 करोड़ रूपये के दिए ऋण, फिर कहा कुछ ऐसा, जानिए विस्‍तार से Aligarh News

केन्द्र व प्रदेश सरकार द्वारा संचालित बैंको से सम्बन्धित योजनाओं का लाभ आम जनमानस तक पहुॅचाने के उद्देदेश्‍य से आजादी के अमृत महोत्सव के अवसर पर केनरा बैंक द्वारा जिला स्तरीय बैंकर्स समिति के सहयोग से ऋण वितरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

By Sandeep Kumar SaxenaEdited By: Publish:Thu, 28 Oct 2021 04:56 PM (IST) Updated:Thu, 28 Oct 2021 04:56 PM (IST)
डीएम ने लाभार्थियों को 201.91 करोड़ रूपये के  दिए ऋण, फिर कहा कुछ ऐसा, जानिए  विस्‍तार से Aligarh News
जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे. ने कहा कि जनपद के लिए यह बहुत बड़ी उपलब्धि है।

अलीगढ़, जागरण संवाददाता। केन्द्र व प्रदेश सरकार द्वारा संचालित बैंको से सम्बन्धित योजनाओं का लाभ आम जनमानस तक पहुॅचाने के उद्देदेश्‍य से आजादी के अमृत महोत्सव के अवसर पर केनरा बैंक द्वारा जिला स्तरीय बैंकर्स समिति के सहयोग से ऋण वितरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। वित्त मंत्रालय के दिशा निर्देशों के क्रम में जनपद में विभिन्न बैंकों के माध्यम से ऋण योजनाओं के 2765 लाभार्थियों को 201 करोड़ 91 लाख रूपये की धनराशि का ऋण लाभार्थियों को स्वीकृत किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे. ने कहा कि जनपद के लिए यह बहुत बड़ी उपलब्धि है। इससे पहले भी लगभग 230 करोड़ रूपये के ऋण बैंकों द्वारा स्वीकृत किये जा चुके हैं। जिलाधिकारी ने कहा कि बैंको का देश के आर्थिक विकास में महत्वपूर्ण योगदान है। वह इसी प्रकार से प्रदेश सरकार द्वारा संचालित योजनाओं में विभागों द्वारा भेजे गये आवेदन पत्रों पर अधिक से अधिक ऋण स्वीकृत कर पात्रों को लाभ दिलाकर उन्हें स्वरोजगार उपलब्ध कराते हुए आत्मनिर्भर बनने में सहयोग करें।

महिलाएं बनें आत्‍म निर्भ्रर

जिला मजिस्ट्रेट सेल्वा कुमारी जे ने लीड बैंक द्वारा सदाची पैराडाइज फॉर्म, धनीपुर में आयोजित क्रेडिट आउटरीच कार्यक्रम में कहा कि बैंको के माध्यम से लाभार्थियों को स्वरोजगार स्थापना के लिए जो धनराशि उपलब्ध कराई जा रही है, उसका वह सदुपयोग करें। वर्तमान में महिलाएं पुरूषों से कहीं आगे निकल गयीं हैं। वह अपने हुनर के माध्यम से सक्षम बन स्वावलम्बी एवं आत्मनिर्भर बनें। आप छोटे-छोटे उद्योग की स्थापना कर अनेक लोगों को रोजगार उपलब्ध करा सकतीं हैं। उन्होंने महिलाओं को प्रेरित करते हुए कहा कि बैंक के सहयोग से अब आप यहां तक पहुॅच गयीं हैं अब आगे के मंजिल आपको स्वयं तय करनी है। इस दौरान उपायुक्त उद्योग श्रीनाथ पासवान, डीडीआईएफ संजय सिंह, क्षेत्रीय प्रबन्धक केनरा बैंक अंशुमान डे, क्षेत्रीय प्रबंधक एसबीआई राजेश प्रसाद, क्षेत्रीय प्रबंधक आर्यावर्त बैंक के यू खान, डीडीएम नाबार्ड पंकज गुप्ता मौजूद रहे। 

chat bot
आपका साथी