डीएम ने सड़क बनवाकर निभाया वायदा, फिर भी शहर में हो रही शादी Aligarh News

जलभराव की समस्या भी खत्म हो गई है। इससे पूरा गांव खुश है।

डीएम जरूर बिटिया से किए वादे पूरी तरह से खरे उतरे हैं। शादी से पहले ही युवती के घर तक जहां डेढ़ सौ मीटर की पक्की इंटरलाकिंग सड़क का निर्माण तो पूरा हुआ ही वहीं गांव के मुख्य मार्ग पर जलभराव की समस्या भी खत्म हो गई है।

Sandeep kumar SaxenaFri, 26 Feb 2021 06:50 AM (IST)

अलीगढ़, जेएनएन। डीएम के सामने अपने शादी समारोह से पहले कन्यादान में गांव की सड़क दुरुस्तीकरण की मांग करने से चर्चाओं में आई नगला चूरा की युवती की शादी शनिवार को अलीगढ़ शहर में होनी है। स्वजन व ससुराल पक्ष ने सहमति के आाधार पर रामघाट रोड स्थित एक मैरिस होम को शादी के लिए बुक किया गया है। हालांकि, डीएम जरूर बिटिया से किए वादे पूरी तरह से खरे उतरे हैं। शादी से पहले ही युवती के घर तक जहां डेढ़ सौ मीटर की पक्की इंटरलाकिंग सड़क का निर्माण तो पूरा हुआ ही, वहीं गांव के मुख्य मार्ग पर जलभराव की समस्या भी खत्म हो गई है। इससे पूरा गांव खुश है। 

धूमधाम से घर से ही शादी हो सकेगी

इगलास तहसील के गांव चूरा नगला की रहने वाली 25 वर्षीय करिश्मा पुत्री विशंबर सिंह बीएड पास हैं। पिछले महीने यह डीएम चंद्रभूषण के सामने एक शिकायत लेकर आईं थी। इस दौरान इन्होंने बताया था कि उनका रिश्ता पिता ने रामघाट रोड पीएसी के पास रहने वाले युवक से तय किया है। शादी 27 फरवरी को होनी है। मगर, गांव की आधा किलो मीटर की लंबी सड़क 20 साल से बदहाल है। इस सड़क पर जलभराव है। सड़क किनारे एक पोखर है। इसका पानी सड़क पर भरा रहता है। इससे गांव वालों को परेशानी होती है। गांव के अधिकतर लोग गांव से बाहर जाकर शादी करते हैं, लेकिन उनके परिवार चाहता है कि बेटी की डोली घर की दहलीज से ही उठे। ऐसे में अगर शादी से पहले सड़क का निर्माण हो जाए तो फिर धूमधाम से घर से ही शादी हो सकेगी। 

 

डीएम ने लिया एक्शन

युवती की शिकायत को गंभीरता से लेते हुए डीएम ने तत्काल ब्लाक के अफसरों को सड़क निर्माण के निर्देष दिए। डीएम के सख्त तेवरों को देखते हुए अगले ही दिन ब्लाक की टीम गांव में पहुंच गई। यहां पर बदहाल सड़क का निरीक्षण किया। युवती के घर तक करीब साढ़े तीन लाख से डेढ़ सौ मीटर लंबी सड़क पर इंटरलाकिंग निर्माण कार्य का प्रस्ताव बनाया गया। दो तीन दिन बाद ही यहां पर निर्माण कार्य शुरू कर दिया। अब यह सड़क पूरी हो चुकी है। वहीं, मुख्य मार्ग को मिट्टी डालकर जलभराव मुक्त कर दिया। बजट व अभाव समय के अभाव में इसका पूरा पक्का निर्माण होना संभव नहीं था, लेकिन पूरे मार्ग पर मरम्मतीकरण जरूर करा दिया गया। इससे वाहन निकलने में दिक्कत न हो। जिससे सभी ग्रामीण खुश हैं। 

शहर में शादी

भले ही डीएम ने वादे के मुताबिक सड़क बनवा दी हो, लेकिन स्वजन करिश्मा की शादी शहर में ही कर रहे हैं। यह उनका निजी फैसला है। करिश्मा के भाई महेश ने बताया कि दोनों पक्षों की सहमति से विवाह रामघाट रोड स्थित एक मैरिज होम में हो रहा है। हालांकि, परिवार की कोशिश है कि बहन की विदाई घर से ही हो। अगर सब कुछ सही रहा तो घर से ही विदाई करेंगे। वहीं, बीडीओ पंकज यादव ने बताया कि तय समय से सड़क पूरी बन चुकी है। अब कहीं भी जलभराव की समस्या नहीं है। वहीं, शादी करने का फैसला स्वजन का निजी फैसला है।

 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.