जल निकासी की पुरानी व्‍यवस्‍था को देख डीएम नाराज, स्मार्ट ड्रेनेज सिस्टम की दी नसीहत Aligarh News

रेन वाटर हार्वेस्टिंग सिस्टम को अनिवार्य रूप से लागू करने के साथ एसटीपी प्लांट का निर्माण कार्य पूरा कराने के निर्देश दिए। इसके अलावा ई-रिक्शा का संचालन कोविड गाइडलाइन से तय मार्गों पर अलग-अलग शिफ्ट में संचालित कराने को कहा।

By Sandeep Kumar SaxenaEdited By: Publish:Fri, 30 Jul 2021 05:08 PM (IST) Updated:Fri, 30 Jul 2021 05:08 PM (IST)
जल निकासी की पुरानी व्‍यवस्‍था को देख डीएम नाराज, स्मार्ट ड्रेनेज सिस्टम की दी नसीहत Aligarh News
ई-रिक्शा का संचालन कोविड गाइडलाइन से तय मार्गों पर अलग-अलग शिफ्ट में संचालित कराने को कहा।

अलीगढ़, जेएनएन। शहर में बदहाल पड़े ड्रेनेज सिस्टम से नवागत डीएम सेल्वा कुमारी भी रूबरू हुईं। शुक्रवार काे अपर नगर आयुक्त अरुण कुमार गुप्त व अन्य निगम अधिकारियों के साथ उन्होंने शहर भर का दौरा कर जल निकासी की व्यवस्था देखी। नक्शे के जरिए शहर की भौगोलिक स्थिति के जायजा भी लिया। पंपिंग स्टेशनों के जरिए जल निकासी की व्यवस्था पर नाराजगी जताते हुए निगम अधिकारियों को स्मार्ट ड्रेनेज सिस्टम स्थापित करने की नसीहत दी। रेन वाटर हार्वेस्टिंग सिस्टम को अनिवार्य रूप से लागू करने के साथ एसटीपी प्लांट का निर्माण कार्य पूरा कराने के निर्देश दिए। इसके अलावा ई-रिक्शा का संचालन कोविड गाइडलाइन से तय मार्गों पर अलग-अलग शिफ्ट में संचालित कराने को कहा।

डीएम ने कहा शहर की ड्रैनेज व ट्रैफिक व्यवस्था को सुधारने के लिए ठोस कदम उठाने की आवश्यकता है। इसके लिए आने वाले दिनों में नगर निगम, स्मार्ट सिटी, जल निगम के साथ इस पर ठोस कार्ययोजना बनाई जाएगी। डीएम ने रामघाट रोड, क्वार्सी बाईपास सिंचाई विभाग की ड्रेन, सिधौंली ड्रेन, धनीपुर मंडी रोड, एटा चुंगी रोड, छर्रा अड्डा पंपिंग स्टेशन, आगरा रोड, मथुरा बाईपास, इगलास रोड पंपिंग स्टेशन के साथ अलीगढ़ ड्रेन का निरीक्षण भी किया।सिंधौली ड्रेन के फ्लो को देखकर संतोष व्यक्त किया। ओजाेन सिटी रोड के क्षतिग्रस्त होने पर नाराजगी व्यक्त की। छर्रा पंपिंग स्टेशन की रंगाई पुताई कराने के निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान प्रभारी नगर स्वास्थ्य अधिकारी मनोज कुमार प्रभात, महाप्रबंधक जल अनवर ख्वाजा, अधिशासी अभियंता अशोक कुमार भाटी, संपत्ति लिपिक विजय गुप्ता, रोबिन केला, मीडिया सहायक अहसान रब आदि साथ थे।

chat bot
आपका साथी