कलक्ट्रेट में जिला पंचायत अध्यक्ष ने ली पद और गोपनीयता की शपथ Hathras News

सोमवार की सुबह नव निर्वाचित जिला पंचायत अध्यक्ष सीमा उपाध्याय को जिला निर्वाचन अधिकारी एवं डीएम रमेश रंजन पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई। इसके बाद जिला पंचायत अध्यक्ष ने अपने मौजूद जिला पंचायत सदस्यों को शपथ दिलाई।

By Anil KushwahaEdited By: Publish:Mon, 12 Jul 2021 04:00 PM (IST) Updated:Mon, 12 Jul 2021 04:05 PM (IST)
कलक्ट्रेट में जिला पंचायत अध्यक्ष ने ली पद और गोपनीयता की शपथ Hathras News
जिला पंचायत अध्‍यक्ष को शपथ ग्रहण कराते जिलाधिकारी।

हाथरस, जेएनएन। सोमवार की सुबह नव निर्वाचित जिला पंचायत अध्यक्ष सीमा उपाध्याय को जिला निर्वाचन अधिकारी एवं डीएम रमेश रंजन पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई। इसके बाद जिला पंचायत अध्यक्ष ने अपने मौजूद जिला पंचायत सदस्यों को शपथ दिलाई। इस मौके पर जिला पंचायत अध्यक्ष ने कहा कि वह जिला पंचायत सदस्यों को लेकर जिला पंचायत स्तर से होने वाले विकास कार्य को तेजी के साथ कराएंगी।

प्रशासन ने की थी पुख्‍ता तैयारी

शपथ समारोह के कार्यक्रम को लेकर प्रशासन की ओर से सभी तैयारियां पूरी कर ली गई थीं। मौसम को देखते हुए तय कर लिया गया था कि शपथ ग्रहण का कार्यक्रम कोरोना के नियमों का पालन करते हुए कलक्ट्रेट सभागार में कराया जाएगा। शपथ ग्रहण लेने के लिए सीमा उपाध्याय पूरे लाव-लश्कर के साथ आईं और पद एवं गोपनीयता की शपथ जिला निर्वाचन अधिकारी एवं जिलाधिकारी रमेश रंजन ने दिलाई। इसके बाद जिला पंचायत अध्यक्ष ने अपने सदस्यों को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई।

यह लोग रहे उपस्‍थित

शपथ ग्रहण के दौरान शपथ ग्रहण कार्यक्रम के दौरान विधायक सिकंदराराऊ वीरेंद्र सिंह राणा, विधायक सदर हरीशंकर माहौर, जिला अध्यक्ष गौरव आर्य, विनोद उपाध्याय, रामेश्वर उपाध्याय, राजा वर्मा जिला प्रभारी भाजपा, मुख्य विकास अधिकारी आरबी भास्कर, परियोजना निदेशक अश्वनी कुमार मिश्र, जिला विकास अधिकारी अवधेश सिंह यादव मौजूद रहे।

जीत में काम आई कुशल रणनीति

बता दें कि जिला पंचायत अध्यक्ष का चुनाव कलक्ट्रेट में तीन जुलाई को हुआ था। मुकाबला भाजपा प्रत्याशी सीमा उपाध्याय और सपा-रालोद गठबंधन की प्रत्याशी शशि चौधरी के बीच मुकाबला था। मतगणना के अनुसार जीत सीमा उपाध्याय की हुई थी। इस जीत में उनके पति पूर्व मंत्री रामवीर उपाध्याय की कुशल रणनीति थी। जिला पंचायत के चुनाव में एक-एक वोट की अहमियत होती है। भाजपा के पास अपने पांच सदस्य थे, सीमा उपाध्याय को पार्टी में शामिल कर यह संख्या छह पहुंच गई। पूर्व मंत्री जयवीर सिंह को चुनाव प्रभारी बनाकर हाथरस भेजा गया था। इसके अलावा जिलाध्यक्ष गौरव आर्य, चेयरमैन आशीष शर्मा ने भी प्रत्याशी को जिताने के लिए दिन-रात एक किए। पूर्व मंत्री रामवीर उपाध्याय ने तीसरी बार पत्नी को जीत दिलाकर अपना दबदबा भी दिखाया।

ब्लाक प्रमुखी की शपथ के लिए इंतजार

नव निर्वाचित ब्लाक प्रमुखों को शपथ दिलाने को लेकर शासन की ओर से अभी कोई दिशा-निर्देश नहीं आए हैं। संभावना जताई जा रही है कि जल्दी ही ब्लाक प्रमुखों को भी पद एवं गोपनीयता की शपथ ब्लाक स्तर पर दिलाई जाएगी।

chat bot
आपका साथी