सहायक अध्यापकों को पदस्थापन एवं नियुक्ति पत्र का किया वितरण

नियुक्ति पत्र देते अलीगढ़ का सांसद सतीश गौतम
Publish Date:Fri, 23 Oct 2020 04:51 PM (IST) Author: Mukesh Chaturvedi

जेएनएन, अलीगगढ़।  प्रदेश में लोक सेवा आयोग से चयनित राजकीय महाविद्यालय में 3317 सहायक अध्यापक (एल.टी. ग्रेड) को पदस्थापन एवं नियुक्ति पत्र का वितरण लखनऊ में किया गया। पदस्थापन एवं नियुक्ति पत्र का वितरण समारोह का एनआईसी के माध्यम से सजीव प्रसारण सम्पूर्ण प्रदेश में किया गया। एनआईसी सभागार में जनपद के लिए चयनित एल.टी. ग्रेड शिक्षकों को जनप्रतिनिधियों एवं अधिकारियों द्वारा पदस्थापन एवं नियुक्ति पत्र वितरण किया गया।

वीडियो कांफ्रेसिंग के माध्ययम से हुआ कार्यक्रम 

सीएम ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से अपने संबोधन में कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा व्यक्ति की योग्यता को ध्यान में रखकर पारदर्शितापूर्ण ढ़ंग से नवीन टेक्नोलाॅजी के माध्यम से योग्य शिक्षकों का चयन किया है। अपने-अपने विषयों में पारंगत एवं निपुण शिक्षक परीक्षा के विभिन्न पायदानों से गुजरते हुए यहां तक पहुॅचे हैं, वह विद्यालय में सुरूचिपूर्ण एवं कलात्मक ढं़ग से अध्यापन कार्य करेंगे, ऐसा उन्हें विश्वास है। शिक्षक को समाज का मार्गदर्शक, पथप्रदर्शक माना गया है। शिक्षक चाहे तो समाज की व्यवस्था में व्यापक परिवर्तन ला सकता है। उन्होंने विश्वास व्यक्त किया कि चयनित शिक्षक अपने व्यवहार एवं व्यक्तिगत आचरण से देश के भविष्य को तराशकर उनका मार्ग सफलता की ओर प्रशस्त करेंगे। 

यह कहा सांसद ने 

सांसद सतीश गौतम ने नवनियुक्त शिक्षकों को पदस्थापन एवं नियुक्ति पत्र प्रदान करते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना के साथ ही कहा कि विगत तीन वर्षों में प्रदेश सरकार द्वारा शिक्षा समेत अन्य क्षेत्रों में नये आयाम स्थापित किये गये हैं। प्रदेश में शिक्षा का वातावरण उत्पन्न हुआ है। जहां पूरा साल परीक्षा और परिणाम में ही गुजर जाता था, वर्तमान सरकार द्वारा एक महीने के अन्दर परीक्षा एवं परिणाम घोषित कर शैक्षणिक वातावरण को गरिमामयी बनाया गया है।

यह कहा मंडलायुक्त ने 

मंडलायुक्त जी.एस. प्रियदर्शी ने चयनित शिक्षकों को निर्देशित किया कि वह अपने तैनाती स्थल पर रात्रि विश्राम कर शासकीय दायित्वों एवं जिम्मेदारियों को पूर्ण निष्ठा, लगन एवं ईमानदारी के साथ निभाएंगे। विद्यालय समय एवं नियमित रूप से पाठ्यक्रम के अनुसार छात्र-छात्राओं का ज्ञानार्जन करेंगे। जिलाधिकारी चन्द्र भूषण सिंह ने विश्वास व्यक्त किया कि लोक सेवा आयोग से चयनित अध्यापक-अध्यापिकाएं पूरी क्षमता एवं योग्यता का परिचय देते हुए अध्यापन कार्य ही नहीं करेंगे, बल्कि आदर्श शिक्षक बनकर जनपद का नाम भी रोशन करेंगे।

 

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.