अलीगढ़ में कद बढ़ाने के होड़ में बढ़ रही सपा नेताओं में दूरियां

समाजवादी पार्टी के नेताओं में इन दिनों कद बढ़ाने की होड़ मची हुई है। हर वरिष्ठ नेता अपने ही स्तर से कार्यक्रम अायोजित कर रहा है। जबकि जिला कमेटी की सहमति होनी चाहिए। बयानबाजी में भी पार्टी के नेता पीछे नहीं हैं।

By Sandeep Kumar SaxenaEdited By: Publish:Fri, 18 Jun 2021 11:51 AM (IST) Updated:Fri, 18 Jun 2021 11:51 AM (IST)
अलीगढ़ में कद बढ़ाने के होड़ में बढ़ रही सपा नेताओं में दूरियां
समाजवादी पार्टी के नेताओं में इन दिनों कद बढ़ाने की होड़ मची हुई है।

अलीगढ़, जेएनएन। समाजवादी पार्टी के नेताओं में इन दिनों कद बढ़ाने की होड़ मची हुई है। हर वरिष्ठ नेता अपने ही स्तर से कार्यक्रम अायोजित कर रहा है। जबकि, जिला कमेटी की सहमति होनी चाहिए। बयानबाजी में भी पार्टी के नेता पीछे नहीं हैं। एक के खिलाफ तो पिछले दिनों तहरीर दी गई है। पार्टी में मौजूदा हालातों को लेकर हाल ही में विवाद हो चुका है। सुर्खियों में रही महानगर कमेटी के कर्ताधर्ताओं से सवाल जवाब हो गए। हालांकि, मामला निपट गया। लेकिन, वरिष्ठ नेताओं के मन टीस अभी भी है। ताजा मामला गुरुवार का है। सपा में शामिल हुए पूर्व सांसद बिजेंद्र सिंह पिछले दिनों गेहूं क्रय केंद्र का दौरा कर आए। गुरुवार काे जिलाध्यक्ष भी समर्थकों के साथ किसानों का हाल जानने धनीपुर मंडी पहुंच गए। जिलाध्यक्ष ने अनियमितताआें की बात कही तो इसी दिन खैर में क्रय केंद्र पर पहुंचे पूर्व सांसद 24 घंटे में व्यवस्था न सुधरने पर धरना-प्रदर्शन की चेतावनी दे आए। कहा किसी ने कुछ नहीं, लेकिन अंदरखाने चर्चाएं खूब हो रही हैं।

यह है मामला

सपा नेताओं ने इन दिनों गेहूं क्रय केंद्रों काे निशाना बनाया हुआ है। पिछले दो दिन से क्रय केंद्रों का दौरा किया जा रहा है। इसमें पूर्व सांसद बिजेंद्र सिंह आगे हैं। बुधवार को क्रय केंद्र पर किसानों की पीड़ा सुनने गए पूर्व सांसद को अच्छा रेस्पोंस मिला तो गुरुवार को भी खैर स्थित क्रय केंद्र का जायजा लेने का कार्यक्रम तय कर लिया। पूर्व सांसद ने बताया कि युवजन सभा के प्रदेश सचिव कपिल शर्मा के साथ क्रय केंद्रों का निरीक्षण किया गया। यहां सैकड़ों किसान 20 दिन से ट्रेक्टरों में गेहूं लादकर खड़े हुए थे। मई में इन्हें टोकन जारी हुए, लेकिन गेहूं नहीं खरीदा गया। प्रशासनिक अधिकारी भी सिर्फ तसल्ली देते नजर आए। किसान अमर सिंह, सुनील कुमार आदि का कहना था कि क्रय केंद्र पर पूरे गेहूं की तौल नहीं हो रही। पूर्व सांसद ने कहा कि बड़े दुख की बात है कि उत्तर प्रदेश सरकार ने 22 जून तक गेहूं खरीद की अवधि तो बढ़ा दी, लेकिन गेहूं खरीदा नहीं जा रहा। जबकि, सरकान का दावा था कि किसानों की उपज का एक-एक दाना खरीदा जाएगा। क्रय केंद्रों पर खरीद न होने से किसान मजबूरी में व्यापारियों को 1600 रुपये कुंतल की दर से गेहूं बेच रहे हैं। जबकि, समर्थन मूल्य 1975 रुपये प्रति कुंतल है। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि 24 घंटे के अंदर व्यवस्था में सुधार नहीं हुआ तो सपा क्रय केंद्रों पर धरना-प्रदर्शन करेगी। हालांकि, जिलाध्यक्ष गिरीश यादव ऐसी कोई चेतावनी धनीपुर मंडी में देकर नहीं आए। उन्होंने यहां का दौरा कर किसानों की पीड़ा सुनी और अधिकारियों से वार्ता कर समस्याओं के निस्तारण को कहा। आश्वासन भी मिला था।

chat bot
आपका साथी