बस स्टैंड पर गंदगी का साम्राज्‍य, सड़क से ही निकल जाती हैं बसें Aligarh news

खैर कस्बा में अलीगढ़ पलवल रोड़ पर स्थित रोडवेज बस स्टैंड का बहुत बुरा हाल है।यहां पर बस स्टैंड में बस कभी नही रूकती नही कोई सुविधा हैं यात्रियों को सड़क पर दौड़कर बस में चढ़ना पड़ता है पेट्रोल पम्प के पास कभी कभी सवारियों के लिए बस रूकती है।

By Anil KushwahaEdited By: Publish:Sat, 05 Dec 2020 10:27 AM (IST) Updated:Sat, 05 Dec 2020 03:09 PM (IST)
बस स्टैंड पर गंदगी का साम्राज्‍य, सड़क से ही निकल जाती हैं बसें Aligarh news
पलवल रोड पर स्थित रोडवेज बस स्टैंड का बहुत बुरा हाल है।

अलीगढ़, जेएनएन : खैर कस्बा में अलीगढ़ पलवल रोड पर स्थित रोडवेज बस स्टैंड का बहुत बुरा हाल है। यहां पर बस स्टैंड में बस कभी नही रूकती नही कोई सुविधा हैं, यात्रियों को सड़क पर दौड़कर बस में चढ़ना पड़ता है, पेट्रोल पम्प के पास कभी कभी सवारियों के लिए बस रूकती है। कस्बा के लोगों द्वारा अनेको बार क्षेत्रीय विधायक अनूप बाल्मीकि व आरएम रोडवेज को शिकायत की जा चुकी है आज तक कोई संज्ञान नही लिया गया।

पत्राचार के बावजूद नहीं हुई सुनवाई

रोडवेज स्टैंड पर हो रही गंदगी व बाउंड्री कराए जाने हेतु नगरपालिका के ईओ ने परिवहन निगम के आरएम को अनेकों बार पत्र भेजा गया। पत्रों का जबाव देना तो दूर विभागीय अधिकारियों ने बस स्टैंड की तरफ देखना भी मुनासिब नहीं समझा, जिसके चलते बस स्टैंड पर गंदगी के ढेर लगे हुए है। जगह.जगह गंदगी के ढेर और उससे उठती बदबू से किसी भी भले आदमी का यहां एक पल भी रुकने को मन नहीं करता। यात्री यहां आना नहीं चाहते। हालात यह हैं कि स्टैंड की नियमित रूप से व्यवस्थित साफ.सफाई नहीं की जाती है। निगम के अफसरों को भी इसकी सुध नहीं है। यह हालात तब हैं, जब सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सफाई व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए स्वच्छता अभियान चलाने के निर्देश दिए हैं लेकिन इसका असर रोडवेज बस अड्डे और इसके परिसर में बिल्कुल दिखाई नहीं दे रहा है। यहां कूड़े के ढेर लगे हुए हैं। जगह.जगह पान.मसाला खाकर थूका गया है। रोडवेज परिसर के यात्री शेड में आवारा कुत्ते सोते रहते हैं। कोई कूड़ादान न होने से यात्री केला खाकर परिसर में छिलके फेंक देते हैं।     

दिनभर लगा रहता है जानवरों का डेरा

वर्ष 2019-20 में साफ सफाई के मामले में नगर पालिका का जनपद में प्रथम स्थान रहा था। वर्ष 2020-21 में फिर से नम्बर वन बनने के लिए पालिका ने कवायद शुरू कर दी है। नगर पालिका क्षेत्र में सर्वे कराकर खराब व्यवस्थाओं को बेहतर करने में जुटी है। कस्बा के एक मात्र रोडवेज बस  स्टैंड में बाउंड्री न होने के कारण छुट्टा गोवंश, कुत्ता व सूअर आदि घूम कर गंदगी करते है तो वहीं कुछ कार स्वामी भी खाली स्थान देख अपनी अपनी कारें खड़ी कर देते है। साथ ही अलीगढ़ से नोएड़ा, बल्लभगढ, दिल्ली, गुड़़गांव जाने व आने बाली बसों के अन्दर न घुसने के कारण बस स्टैंड पर अव्यवस्थाओं का बोलबाला है। उक्त मामले में ईओ संदीप सक्सेना ने बताया कि रोडवेज बस स्टैंड की बाउंड्री कराए जाने हेतु परिवहन विभाग को कई पत्र भेजे है किन्तु विभाग द्वारा एक भी पत्र का उत्तर नही दिया गया है। विभागीय लापरवाही से रोडवेज बस स्टैंड पर अव्यवस्थाओं की भरमार है। स्वच्छ भारत मिशन को रोडवेज अधिकारियों द्वारा पलीता लगाया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी