अलीगढ़ में डीआइजी ने की अपराधों की समीक्षा, बोले- त्योहारों पर रहें सतर्क

कहा कि अवैध शराब पर अंकुश व माफिया पर कठोर कार्रवाई करें। आरोपितों की गिरफ्तारी करें।

JagranFri, 17 Sep 2021 01:12 AM (IST)
अलीगढ़ में डीआइजी ने की अपराधों की समीक्षा, बोले- त्योहारों पर रहें सतर्क

जासं, अलीगढ़ : आगामी त्योहारों को देखते हुए गुरुवार को डीआइजी दीपक कुमार ने तीन जिलों के अफसरों के साथ बैठक करके अपराधों की समीक्षा की। उन्होंने त्योहारों को लेकर सुरक्षा व्यवस्था भी परखी और सतर्क रहने के लिए कहा।

बैठक में एसएसपी कलानिधि नैथानी, हाथरस एसपी विनीत जायसवाल, कासगंज एसपी रोहन पी बोत्रे भी शामिल थे। डीआइजी ने गणेश महोत्सव, नवरात्र, दशहरा आदि पर सुरक्षा व्यवस्था व अपराध की समीक्षा की और डीजीपी के निर्देशों का कड़ाई से पालन कराने के निर्देश दिए। कहा कि अवैध शराब पर अंकुश व माफिया पर कठोर कार्रवाई करें। आरोपितों की गिरफ्तारी करें। महिला व एससी-एसटी संबंधी अपराधों में भी अपराधियों की गिरफ्तारी करें। थाने पर आने वाले पीड़ितों की समस्या सुनकर निस्तारण कराएं। लिसकर्मियों की भी विभागीय समस्याओं को सुनें।

तीन हजार विवेचनाएं लंबित : जिले में करीब तीन हजार विवेचनाएं लंबित हैं। इनमें इसी साल की 2600 विवेचनाएं हैं। वर्ष 2020 की 350, 2019 की 50 विवेचनाएं शामिल हैं। मैनपुरी के एक मामले में हाईकोर्ट की टिप्पणी के बाद पुलिस लंबित विवेचनाओं के निस्तारण में जुट गई है।

......

पुलिस से समन्वय बनाकर अवैध शराब पर कसें नकेल : एसएसपी

जासं, अलीगढ़ : एसएसपी कलानिधि ने गुरुवार को आबकारी निरीक्षक प्रशिक्षुओं को अवैध शराब पर नकेल कसने के लिए पुलिस विभाग से समन्वय स्थापित करने के लिए प्रशिक्षण दिया। उन्हें बताया कि अवैध शराब के कौन-कौन से पहलू होते हैं और कैसे काबू पाया जा सकता है। एसएसपी ने अपने कार्यालय में ही प्रशिक्षुओं को प्रशिक्षण दिया। उन्होंने सीओ से प्रशिक्षुओं को हथियारों की आधारभूत जानकारी भी दिलवाई। उन्हें बताया कि अवैध शराब को नियंत्रित करना क्यों जरूरी है? इसमें आबकारी की क्या भूमिका है। ये भी बताया कि अवैध शराब का कारोबार करने व तस्करी करने पर कौन सी धाराएं लगती हैं और सजा का क्या प्रविधान है। इस दौरान एसपी क्राइम राजेश श्रीवास्तव, जिला आबकारी अधिकारी डा. सतीश चंद्र मौजूद थे।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.