कूड़ा-कचरा होने से बढ़ा डेंगू का प्रकोप, घरों में बिछी चारपाई, लोगों में दहशत Hathras News

देहात क्षेत्र में साफ-सफाई व्यवस्था भगवान भरोसे है। इस कारण ग्रामों में कूड़े के ढेर नहीं हट पा रहे हैं। गांव में जलभराव होने से डेंगू की बीमारी के कारण गांव गांव चारपाई पड़ी हैं। सफाई कर्मचारी प्रधान और सचिव को खुश कर तनख्वाह पा रहे हैं।

By Anil KushwahaEdited By: Publish:Mon, 18 Oct 2021 10:53 AM (IST) Updated:Mon, 18 Oct 2021 11:15 AM (IST)
कूड़ा-कचरा होने से बढ़ा डेंगू का प्रकोप, घरों में बिछी चारपाई, लोगों में दहशत Hathras News
कूड़े के ढेर पर प्रदर्शन करते गांव गढ़ी बरती बनारसी के लोग।

हाथरस, जागरण संवाददाता। देहात क्षेत्र में साफ-सफाई व्यवस्था भगवान भरोसे है। इस कारण ग्रामों में कूड़े के ढेर नहीं हट पा रहे हैं। गांव में जलभराव होने से डेंगू की बीमारी के कारण गांव गांव चारपाई पड़ी हैं। सफाई कर्मचारी प्रधान और सचिव को खुश कर तनख्वाह पा रहे हैं। ये हाल कमाेवेश अधिकांश ग्राम पंचायतों में चल रहा है। चंदपा के गांव गढ़ी परती बनारसी के ग्रामीणों ने रविवार को कूड़े के ढेर से खड़े होकर प्रदर्शन किया और कहा कि बार-बार डीपीआरओ से शिकायत करने के बाद भी साफ-सफाई नहीं हो रही। अगर जल्द समस्या का समाधान न हुआ तो कलक्ट्रेट का घेराव करेंगे।

हाथरस के चंदपा के गांव गढ़ी परती बनारसी में गदंगी से लोग परेशान

चंदपा क्षेत्र के गांव गढ़ी परती बनारसी में गंदगी व जलभराव को लेकर आक्रोशित ग्रामीणों ने प्रदर्शन किया। गांव में जगह जगह गंदगी का अंबार लगा हुआ है और चारों तरफ नालियों का गंदा पानी जमा है। पानी की कहीं भी कोई निकासी नहीं है जबकि गांव के चारों तरफ पोखर हैं। ग्रामीणों का कहना है की गांव में काफी समय से सफाईकर्मी भी नहीं आ रहा है। इस बारे में डीपीआरओ कई बार बताया गया कि मगर वह किसी भी समस्या को एक कान से सुनकर दूसरे कान से निकाल देते हैं।

व्यायामशाला और मंदिर की जमीन पर कब्जा

गांव में व्यायामशाला और मंदिर की जमीन पर भी गांव के दबंगों ने कब्जा कर रखा है जिसमें घूरे डाल रखे हैं और गंदा पानी जमा कर रखा है। ग्रामीणों का कहना है के गांव में करीब 80 फीसद लोग डेंगू के शिकार हैं। गांव में बने नए ग्राम पंचायत भवन भी पानी में डूबा हुआ है। इस ओर भी डीपीआरओ जीडी जैन का कोई ध्यान नहीं हैं। गांव की बदहाली के चलते गांव में लोगों का आक्रोश है। उन्होंने रविवार को जिला पंचायत राज अधिकारी जीडी जैन के खिलाफ प्रदर्शन किया। आक्रोशित ग्रामीणों का कहना है कि जल्द ही समस्या का समाधान नहीं हुआ तो कलक्ट्रेट पर घेराव करेंगे। प्रदर्शन करने वालों में सुनील परमार,भूरी सिंह प्रधान, सुभाष फौजी, महावीर सिंह, अनिल,मुन्नालाल, रवि राना, लोकेंद्र सिंह, मयंक लोग मौजूद रहे

इनका कहना है

गांव की समस्या के बारे में डीपीआरओ से मैं शिकायत कर चुका हूं लेकिन अभी तक उन्होंन गांव की तरफ ध्यान नहीं दिया है। उन्होंने ये भी सुनिश्चित नहीं कराया गया गांव में सफाईकर्मी अा रहा है या नहीं। गांव में डेंगू बीमारी को लेकर सचिव की ओर से कोई इंतमाम किए गए हैं या नहीं।

भूरी सिंह, प्रधान।

अभी तक मेरे पास ऐसी कोई शिकायत नहीं अाई है। गांव गांव साफ-सफाई के निर्देश दिए गए हैं। जहां तक चंदपा क्षेत्र में गढ़ी परती बनारसी में साफ-सफाई का सवाल है वह टीम भेजकर साफ-सफाई कराएंगे।

जीडी जैन, डीपीआरओ हाथरस।

chat bot
आपका साथी