अलीगढ़ में डेंगू का प्रकोप, 29 नए मरीज मिले, युवक की मौत

जिले में अब 580 हो गई है डेंगू के मरीजों की कुल संख्या नियंत्रण को लगी हैं स्वास्थ्य विभाग की टीम।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 21 Oct 2021 11:21 PM (IST) Updated:Thu, 21 Oct 2021 11:21 PM (IST)
अलीगढ़ में डेंगू का प्रकोप, 29 नए मरीज मिले, युवक की मौत
अलीगढ़ में डेंगू का प्रकोप, 29 नए मरीज मिले, युवक की मौत

जासं, अलीगढ़ : डेंगू व बुखार का प्रकोप जारी है। गुरुवार को डेंगू के 29 नए मरीज मिले। धनीपुर ब्लाक के गांव में एक युवक की मौत हो गई। जिले में डेंगू के मरीजों की संख्या 580 हो गई है। निजी व सरकारी अस्पतालों में बुखार के मरीजों की भरमार है। मरीजों को बेड तक नहीं मिल रहे हैं। सरकारी अस्पतालों में सामान्य समेत सभी वार्ड फुल हैं। गुरुवार को सीएमओ डा. आनंद उपाध्याय के नेतृत्व में शहर व गांवों में टीम बीमारियों की रोकथाम को जुटी हैं।।

जिला मलेरिया अधिकारी डा. राहुल कुलश्रेष्ठ ने बताया कि धनीपुर ब्लाक के सिहौर हरदुआगंज, दत्तावली, लक्ष्मणगढ़ी, खैर ,बरौली जवां व नगरीय क्षेत्र में संजय गांधी कालोनी, इंदिरा नगर, कुंवर नगर में कैंप लगाया गया। एडीएम सिटी राकेश पटेल ने शक्ति नगर, जवाहर नगर का निरीक्षण किया। उन्होंने बताया कि 1483 घरों का भ्रमण किया गया। 966 कूलर, 1262 फ्रिज, कंटेनर एवं 5144 अन्य पात्रों को चेक किया गया। इसमें 39 पात्र धनात्मक पाए गए। टीमों ने अपनी उपस्थिति में खाली करा दिया गया। इस दौरान निदा, डा. तेजवीर, डा. असलम, डा. अतिया व सहायक मलेरिया अधिकारी राजेश गुप्ता समेत अन्य मौजूद रहे। जिले में 98 रोगियों की रक्त पट्टिकाएं बनाई गईं।

......

19.78 लाख लोगों ने पहना कोरोना कवच

जासं, अलीगढ़ : देश में सौ करोड़ लोगों के कोरोना टीका लग चुका है। इनमें अलीगढ़ जिले में भी अब तक 19.78 लाख लोग कोरोना कवच पहन चुके हैं। इसमें से 4.28 लाख लोगों ने कोरोना के दोनों टीके लगवाए हैं। 15.44 लाख लोगों ने कोरोना का पहला टीका लगवाया है। गुरुवार को जिले भर में कुल 12 हजार से अधिक लोगों ने कोरोना का टीका लगवाया है। सीएमओ ने बताया कि साल की शुरुआत में ही कोरोना का टीका लगने की शुरुआत हुई थी। पहली बार जिले में कुल चार केंद्र बनाए गए थे। अब जिले में कुल 270 से अधिक टीकाकरण केंद्र संचालित हो रहे हैं। इनमें हर दिन 10 हजार से अधिक लोगों को कोरोना का टीका लगाया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी