किसानों की समस्याओं को लेकर भाकियू ने किया धरना प्रदर्शन

कस्बा छर्रा स्थित गंगीरी विकास खंड परिसर स्थित कार्यालय के टिनशेड में गुरुवार को भारतीय किसान यूनियन की बैठक का आयोजन किया गया। इस बैठक की अध्यक्षता मुकीद मियां ने की तथा संचालन विजेंद्र सिंह द्वारा किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 16 Sep 2021 08:44 PM (IST) Updated:Thu, 16 Sep 2021 08:44 PM (IST)
किसानों की समस्याओं को लेकर  
भाकियू ने किया धरना प्रदर्शन
किसानों की समस्याओं को लेकर भाकियू ने किया धरना प्रदर्शन

अलीगढ़ : कस्बा छर्रा स्थित गंगीरी विकास खंड परिसर स्थित कार्यालय के टिनशेड में गुरुवार को भारतीय किसान यूनियन की बैठक का आयोजन किया गया। इस बैठक की अध्यक्षता मुकीद मियां ने की तथा संचालन विजेंद्र सिंह द्वारा किया गया। इस पंचायत में कई सालों से चली आ रही किसानों की विभिन्न समस्याओं का निस्तारण न होने पर किसानों ने रोष देखा गया। भाकियू के तहसील अध्यक्ष जगदीश यादव ने बताया कि उनकी समस्याओं के निस्तारण हेतु पंचायत में किसी भी अधिकारी के न पहुंचने के चलते धरना प्रदर्शन किया गया। बाद में बीडीओ गंगीरी शैली गोविल पंचायत में पहुंची और किसानों की समस्याओं को सुना। शौचालय, साफ-सफाई व सड़क आदि की समस्याओं के शीघ्र समाधान का आश्वासन दिया। बैठक के दौरान बाबू सिंह, विक्रम सिंह, दिनेश यादव, अर्जुन सिंह, दाताराम, बौबी चौधरी, बैनीराम, राजपाल सिंह, कृष्णा, वीरेश, करन सिंह, कमलेश, विपन, जोगेंद्र सिंह, खैराती, रनवीर, चुन्नीलाल, चरन सिंह, नफीस, भूपसिंह आदि मौजूद रहे।

कीरतपुर में कृषि विभाग ने लगाई किसान पाठशाला

संसू, खैर : गांव कीरतपुर में गुरुवार को कृषि विभाग ने किसान पाठशाला का आयोजन किया, जिसे एडीओ कृषि रक्षा ब्रज नंदन शर्मा ने संबोधित किया। उन्होंने सरकार द्वारा चल रही किसानों के प्रति योजनाओं को बताया। पाठशाला में किसान बहन-भाइयों को बताया कि सभी प्रकार के कृषि कार्यों को करने से पहले तथा बाद में हाथों को साबुन से नियमित रूप से धोयें अथवा सैनिटाइजर का प्रयोग करें। अनाज अच्छी तरह सुखाकर ही उन बोरों में रखें। उर्वरक प्रयोग में इन बातों पर विशेष ध्यान दें। उन्होंने बताया कि यूरिया से पौधों को केवल नाइट्रोजन प्राप्त होता है। डीएपी में नाइट्रोजन 18 प्रतिशत और फास्फोरस 46 प्रतिशत होता है। इस अवसर पर अर्जन चौधरी, अजय गोविल, सनोज चौधरी, जगदीश चौधरी, रोहित चौधरी, कुमरपाल सिंह, लेखराज सिंह, मक्खन सिंह, रिशी शर्मा, राजू शर्मा, कालीरचन आदि किसान लोग मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी