दीपाली ने प्लाजमा देकर नीरजा की जिंदगी में जलाए खुंशियों के दीप,सुमित सराफ ने किया सम्‍मानित Aligarh News

यह खबर महामारी के बीच प्रेराणा दायी है। दीपाली माहेश्वरी का जैसा नाम उससे भी बढ़कर काम किया है। दीपाली ने जिंदगी व मौत से जूझ रही कोरोना पाजिटिव नीरजा खंडेलवाल को प्लाजमा दान कर उनके व उनके स्वजनों की जिंदगी में खुशियों के दीप जालाएं है।

By Sandeep Kumar SaxenaEdited By: Publish:Sun, 16 May 2021 04:21 PM (IST) Updated:Sun, 16 May 2021 04:21 PM (IST)
दीपाली ने प्लाजमा देकर नीरजा की जिंदगी में जलाए खुंशियों के दीप,सुमित सराफ ने किया सम्‍मानित Aligarh News
दीपाली माहेश्वरी का जैसा नाम उससे भी बढ़कर काम किया है।

अलीगढ़, जेएनएन। यह खबर महामारी के बीच प्रेराणा दायी है। दीपाली माहेश्वरी का जैसा नाम उससे भी बढ़कर काम किया है। दीपाली ने जिंदगी व मौत से जूझ रही कोरोना पाजिटिव नीरजा खंडेलवाल को प्लाजमा दान कर उनके व उनके स्वजनों की जिंदगी में खुशियों के दीप जालाएं है। इसकी पहल शेखर सराफ मैमोरियल हास्पिटल के एमडी सुमित सराफ ने की थी

सोशल मीडिया पर की अपील की

दरअसल, हाथरस की  निवासी नीरजा खंडेलवाल की तबियत बेहद खराब थी। उन्हें दिल्ली के अच्छे हास्पिटल के लिए स्थानीय चिकित्सकों ने रैफर किया था। इनकी रिपोर्ट पाजिटिव थी। जब दिल्ली व एनसीआर में बैड नहीं मिला तो खंडेलवाल की एक रिश्तेदार ने शेखर सराफ मैमोरियल हास्पिटल (रुसा) प्रबंधन से संपर्क कर सात मई को भर्ती करा दिया। उपचार के बीच सेहत सुधरने लगी। कमजाेरी को देखते हुए 14 मई को चिकित्सकों ने प्लाजमा की जरुरत बताया। प्लाजमा बी पॉजिटिव ही चाहिए था। इसे वही व्यक्ति दे सकता था, जो  15 से 90 दिन के बीच पॉजिटिव होने के बाद सही हो गया हो। मरीज के भतीजे वात्सल्य खंडेलवाल से हास्पिटल प्रबंधन ने अतिशीघ्र प्लाजमा का इंतजाम करने को कहा। वात्सल्य ने अपने स्वजन, रिश्तेदार, मित्र सभी से संपर्क किया साथ ही आन लाइन अपील के लिए सोशल मीडिया पर भी पोस्ट की। इनका अलीगढ़ में कोई भी परिचित या स्वजन नहीं है।  कहीं ब्लड समान नहीं था, तो कही पॉजिटिव मरीज देने में सक्षम नहीं थे। जब प्लाजमा का इंतजाम नहीं हुआ, तो वात्सल्य ने हास्पिटल के एमडी सुमित सराफ से अपनी निराशा व हताषा प्रकट की। समित ने हास्पिटल प्रबंधन से हास्पिटल में स्वस्थ्य लाभ लेने वालों से संपर्क करने को कहा। सभी स्टाफ इस काम में जुट गया। सासनीगेट स्टार हाईट अपार्टमेंट निवासी  संदीप माहेश्वरी उर्फ दानी व उनकी पत्नी दीपाली माहेश्वरी ने 15 मई को महेश्वरी क्रिएटिव क्लब के संरक्षक संजय माहेश्वरी से संपर्क कर प्लाजमा दान करने की इच्छा प्रकट की। संदीप 18 अप्रैल को शेखर सराफ मैमोरियल हास्पिटल में ही भर्ती हुए थे। इनकी रिपोर्ट नेगटिव आने पर 26 अप्रैल को डिसचार्ज  किया था। इसी दिन इनकी पत्नी दीपाली को भी भर्ती करा दिया। इनकी रिपोर्ट नेगेटिव आने पर दो मई को डिसचार्ज कर दिया था। 15 मई को संदीप व दीपाली का प्लाजमा देने के लिए लैब में जांच कराई गई। दीपाली का प्लाजमा खंडेलवाल को देने के लिए मैच कर कर गया।  इसके बाद रविवार को दीपाली का प्लाजमा मरीज को चढ़ा दिया गया। 

दीपाली को किया सम्‍मानित

 दीपाली ने कहा कि इश्वरी की कृपा व हास्पिटल स्टाफ के बेहतर उपचार से वह ठीक हुए हैं। अगर हमने प्लाजमा दे दिया है, उससे शरीर की इम्यूनिटी पर किसी प्रकार का फर्क नहीं पड़ रहा है। आपका एक दान किया गया प्लाजमा किसी की भी जिंदगी बचा सकता है। दीपाली के इस प्रेरणादायी सहयोग के लिए हास्पिटल के एमडी सुमित सराफ ने इन्हें सम्मानित किया। सुमित ने भी नागरिकों से इस माहमारी के बीच प्लाजमा दान करने की अपील की है।

chat bot
आपका साथी