दीनदयाल और मलिखान सिंह अस्‍पताल जल्द लगेंगे आक्सीजन प्लांट Aligarh News

आक्सीजन प्लांट के लिए प्रशासन की ओर से पूरी प्रक्रिया कर ली गई है। कंपनी का भी चयन कर लिया है। जल्द ही कंपनी को काम सौंप दिया जाएगा। वहीं सौ आक्सीजन कंसंट्रेटर खरीद के लिए भी जिला प्रशासन की ओर से जेम पोर्टल पर बिट डाल दी गई है।

By Sandeep Kumar SaxenaEdited By: Publish:Sun, 16 May 2021 04:42 PM (IST) Updated:Sun, 16 May 2021 04:42 PM (IST)
दीनदयाल और मलिखान सिंह अस्‍पताल  जल्द लगेंगे आक्सीजन प्लांट Aligarh News
कोरोना महामारी के बीच आक्सीजन की किल्लत खत्म करने के लिए अब प्रशासन गंभीर दिख रहा है।लगेंगे।

अलीगढ़, जेएनएन। कोरोना महामारी के बीच आक्सीजन की किल्लत खत्म करने के लिए अब प्रशासन गंभीर दिख रहा है। अब जल्द ही जिले के सबसे दो प्रमुख अस्पताल दीनदयाल और मलखान सिंह जिला अस्पताल में आक्सीजन प्लांट लगने लगेंगे। प्रशासन ने इसको लेकर पूरी तैयारी कर ली है। पीएम केयर फंड से इन आक्सीजन प्लांट लगाने की मंजूरी दे दी गई है। एक प्लांट पर 70 लाख से ज्यादा का खर्च आएगा। डेढ़ से दो महीने में इन प्लांट में आक्सीजन का उत्पादन शुरू हो जाएगा। वहीं, अब जिला अस्पताल को भी हर दिन दो सौ सिलिंडर उपलब्ध कराए जाएंगे। डीएम ने इसके लिए आक्सीजन प्लांट न लगने तक व्यवस्था कर दी है। 

आक्सीजन की किल्लत खत्म हो जाएगी

सीडीओ अंकित खंडेलवाल ने बताया कि आक्सीजन प्लांट के लिए प्रशासन की ओर से पूरी प्रक्रिया कर ली गई है। कंपनी का भी चयन कर लिया है। जल्द ही कंपनी को काम सौंप दिया जाएगा। वहीं, सौ आक्सीजन कंसंट्रेटर खरीद के लिए भी जिला प्रशासन की ओर से जेम पोर्टल पर बिट डाल दी गई है। इसमें शर्त रखी है कि पांच दिन के भीतर कंपनी को सप्लाई देनी होगी, इसके साथ ही इसकी क्षमता पांच से 10 एलपीएम (लीटर प्रति मिनट) होनी चाहिए। अगर सब कुछ सही रहा तो जल्द ही जिले से आक्सीजन की किल्लत खत्म हो जाएगी। हालांकि, अब काफी कम फोन ही आक्सीजन के लिए आ रहे हैं। जिले में एक हेल्पलाइन भी चल रही है।

chat bot
आपका साथी