एशिया चैंपियन रहे हाथरस के कुवंरपाल पहलवान की मौत, नई दिल्‍ली स्‍टेशन पर थे एसएस

कुश्ती में एशिया चैंपियन रहे कुंवरपाल सिंह का शव शनिवार को मथुरा के थाना गोविंद नगर क्षेत्र में मसानी चौराहे के पास मिला है। वह शु्क्रवार को अपने गुरु भाई महावीर पहलवान से मिलने के लिए गए थे।

By Sandeep SaxenaEdited By: Publish:Sat, 31 Oct 2020 04:39 PM (IST) Updated:Sat, 31 Oct 2020 04:39 PM (IST)
एशिया चैंपियन रहे हाथरस के कुवंरपाल पहलवान की मौत, नई दिल्‍ली स्‍टेशन पर थे एसएस
वह गुरु भाई महावीर पहलवान से मिलने के लिए गए थे।

हाथरस, जेएनएन। कुश्ती में एशिया चैंपियन रहे कुंवरपाल सिंह का शव शनिवार को मथुरा के थाना गोविंद नगर क्षेत्र में मसानी चौराहे के पास मिला है। वह शु्क्रवार को अपने गुरु भाई महावीर पहलवान से मिलने के लिए गए थे। कुंवरपाल नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर स्टेशन अधीक्षक के पद पर तैनात थे। इधर सूचना मिलने  पर गांव में कोहराम मच गया। आसपास के व परिचित लोग घर पर पहुंच गए और सांत्‍वना दी।

कई राज्‍यों में लड़ीं बड़ी कुश्‍ती

हाथरस के गांव कुंवरपुर नगला बांस निवासी पहलवान कुंवरपाल का शव सुबह मसानी क्षेत्र में एक शराब के ठेके के सामने मिला। उनके पुत्र मोनू उर्फ मानवेन्द्र ने शव की शिनाख़्त की। वह 30 अक्टूबर को बेटे के साथ उसकी ससुराल राया आए थे। बेटा वापस चला गया। वह अपने गुरु भाई महावीर पहलवान से मिलने की कहकर शुक्रवार को करीब तीन बजे राहेड़ा बरसना के लिए निकले थे। कुंवरपाल ने यूपी केसरी का खिताब भी जीता था। उनके गुरु भाई सीओ छाता जगदीश कालीरमन और महावीर पहलवान ने बताया कि कुंवरपाल सिंह ने कई राज्यों में बड़ी कुश्ती लड़ीं। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

chat bot
आपका साथी