अलीगढ़ में सड़क पर पड़ा मिला राजमिस्त्री का शव, गला दबाकर हत्या

गांधीपार्क क्षेत्र के अलीनगर के पास घटना पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हुआ पर्दाफाश।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 18 Sep 2021 10:10 PM (IST) Updated:Sat, 18 Sep 2021 10:10 PM (IST)
अलीगढ़ में सड़क पर पड़ा मिला राजमिस्त्री 
का शव, गला दबाकर हत्या
अलीगढ़ में सड़क पर पड़ा मिला राजमिस्त्री का शव, गला दबाकर हत्या

जासं, अलीगढ़ : गांधीपार्क क्षेत्र में अलीनगर के पास शुक्रवार रात राजमिस्त्री ठेकेदार का शव संदिग्ध हालात में सड़क किनारे पड़ा मिला। पास ही बाइक व मोबाइल पड़ा था। पुलिस इसे हादसा बता रही थी। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में गला घोंटने से मौत की बात सामने आई है। इसी आधार पर पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।

गांधीपार्क क्षेत्र के डोरी नगर निवासी 55 वर्षीय नीरज सिंह राजमिस्त्री ठेकेदार थे। महुआखेड़ा क्षेत्र के सूर्य सरोवर में मकान पर निर्माण कार्य चल रहा है। राजमिस्त्री की पत्नी नीलेश, बेटी दर्शन ने बताया कि शुक्रवार शाम करीब पांच बजे कहीं से पेमेंट लेकर घर आए थे। कुछ देर बाद वे मजदूरों का भुगतान करने सूर्य सरोवर जाने की कहकर निकले थे। देर रात तक नहीं लौटे। मोबाइल फोन भी बंद जाने लगा। स्वजन रात भर तलाशते रहे। सुबह उन्होंने थाने पहुंचकर जानकारी दी। यहां पता चला कि रात में अली नगर के पास ही सड़क किनारे शव मिला था। हुलिया व फोटो के आधार पर स्वजन ने पोस्टमार्टम हाउस पहुंचकर शव की शिनाख्त की। नीरज दो भाइयों में सबसे बड़े थे और छह बेटियों के पिता थे।

----------

महिला, उसकी बेटी और

दामाद पर हत्या का आरोप

राजमिस्त्री के भतीजे मंजू सिंह व दामाद गोविद ने बताया कि नीरज के कुंवर नगर इलाके की एक महिला से करीबी संबंध थे। अक्सर वे उसके घर आते -जाते थे। इन संबंधों का महिला की बेटी व दामाद विरोध करते थे। पिछले दिनों विवाद भी हुआ था। राजमिस्त्री घर से पैसे लेकर निकले थे। आरोप लगाया कि पैसों के लालच में तीनों ने मिलकर नीरज सिंह की पहले गला दबाकर हत्या कर दी। फिर शव को अलीनगर के पास सड़क किनारे फेंक दिया। स्वजन के अनुसार गले पर दबाने के निशान थे और आंख पर भी चोट के निशान थे। तलाशी के दौरान आरोपित महिला के घर में दो अलग-अलग चप्पलें मिलीं, जिनमें एक चप्पल नीरज की थी। दूसरी चप्पल इस वारदात में शामिल रहे किसी अन्य व्यक्ति की मिली है। डिस्कवर बाइक भी घटनास्थल पर लावारिस मिली। जिस पर कहीं भी खरोंच के निशान नहीं थे। इससे साफ है कि हत्या की गई है।

......

पोस्टमार्टम रिपोर्ट में गला घोंटने से मौत की बात सामने आई है। नीरज के एक महिला से संबंध बताए जा रहे हैं। उससे पूछताछ की जा रही है। तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज करके कार्रवाई की जाएगी।

मोहसिन खान, सीओ द्वितीय

chat bot
आपका साथी