दबंगों ने किया एसिड अटैक, झुलसने से बच्चे की मौत

खैर कोतवाली क्षेत्र के गांव फतेहपुर में 10 माह के एक बच्चे पर एसिड अटैक का मामला सामने आया है। घटना पांच नवंबर शाम करीब चार बजे की है। 13 दिन बच्चे का इलाज मेडिकल में चला। सही न होने पर स्वजन घर ले आए। रविवार को उसकी मौत हो गई।

JagranMon, 22 Nov 2021 01:06 AM (IST)
दबंगों ने किया एसिड अटैक, झुलसने से बच्चे की मौत

अलीगढ़ : खैर कोतवाली क्षेत्र के गांव फतेहपुर में 10 माह के एक बच्चे पर एसिड अटैक का मामला सामने आया है। घटना पांच नवंबर शाम करीब चार बजे की है। 13 दिन बच्चे का इलाज मेडिकल में चला। सही न होने पर स्वजन घर ले आए। रविवार को उसकी मौत हो गई। पुलिस ने इस मामले में रिपोर्ट दर्ज नहीं की। बच्चे की मेडिकल में हुई जांच में केमिकल से झुलसा दर्शाया है जबकि इंस्पेक्टर प्रवेश कुमार ने एसिड अटैक से इन्कार करते हुए बच्चे को दूध से जलना बताया है।

कोतवाली क्षेत्र के गांव फतेहपुर निवासी बिरला खां की पत्नी कल्लो बेगम ने रविवार को थाने में दी तहरीर में कहा हैकि पांच नवंबर की शाम पति के साथ अपने घर पर थी। तभी देखा कि घर के बाहर कुछ लोग शराब के नशे में हैं और जुआ खेल रहे हैं, जिनमें एक व्यक्ति गांव है और तीन लोग पड़ोसी गांव नरायनपुर के हैं। वे आपस में गंदी-गंदी गालियों दे रहे थे। उन्होंने गालियां देने से मना किया तो उक्त लोग देख लेने की धमकी देते हुए चले गए। करीब आधा घंटा बाद उन चारों को मिलाकर सात लोग लाठी डंडे व तेजाब की बोतल लेकर घर में घुस आए और पति के साथ मारपीट की। पति को बचाने पहुंची तो एक युवक ने अश्लील हरकत करते हुए गिरा लिया। कपड़े फाड़ दिए। एक ने अपने साथ लायी हुई बोतल से पति बिरला खां पर तेजाब फेंका, जिसे देख वे दूसरी तरफ हो गए और पीछे चारपाई पर सो रहे 10 माह के पुत्र अलबक्श पर तेजाब गिरने से वह बुरी तरह झुलस गया। चीख पुकार सुनकर गांव के काफी लोग आ गए। इसके बाद हमलावर जान से मारने की धमकी देते हुए फरार हो गए। पीड़िता का आरोप है कि घटना वाले दिन खैर कोतवाली पहुंचे, लेकिन पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज नहीं की। उल्टा हमारे खिलाफ मारपीट व एससी एसटी एक्ट में सूरजपाल निवासी फतेहपुर की तहरीर पर पति बिरला खां सहित 13 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर दिया। पीड़िता गंभीर रूप से झुलसे बच्चे को लेकर जिला अस्पताल गई, जहां से उसे मेडिकल रेफर कर दिया। वहां 17 नवंबर तक बच्चे का उपचार चला। उसके बाद बच्चे की हालत सही न होने पर घर ले आए। रविवार सुबह उसकी मौत हो गई। इसके बाद पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। इस मामले में एसएसआइ योगेंद्र सिंह ने बताया कि भले ही मेडिकल की रिपोर्ट में कैमिकल से जलना दर्शाया है। अब इस मामले में पीएम रिपोर्ट आने के बाद जांच करके ही कार्रवाई की जाएगी।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.