नकदी के लिए तीन दिन तक एटीएम पर निर्भर रहेंगे ग्राहक, जानिए क्यों Aligarh News

अगर आप बैंक उपभोक्ता हैं तो यह खबर आपके काम की है। अगर आपको बैंक से नकद पैसा निकालने हैं तो आपको एटीएम की सेवाओं पर तीन दिन तक निर्भर रहना होगा। शुक्रवार को ईद-उल-फितर का अवकाश होगा। शनिवार को जिले की बैंक बंद रहेंगी।

By Sandeep Kumar SaxenaEdited By: Publish:Fri, 14 May 2021 07:58 AM (IST) Updated:Fri, 14 May 2021 07:58 AM (IST)
नकदी के लिए तीन दिन तक एटीएम पर निर्भर रहेंगे ग्राहक, जानिए क्यों Aligarh News
आपको एटीएम की सेवाओं पर तीन दिन तक निर्भर रहना होगा।

अलीगढ़, जेएनएन। अगर आप बैंक उपभोक्ता हैं, तो यह खबर आपके काम की है। अगर आपको बैंक से नकद पैसा निकालने हैं, तो आपको एटीएम की सेवाओं पर तीन दिन तक निर्भर रहना होगा। शुक्रवार को ईद-उल-फितर का अवकाश होगा। शनिवार को जिले की बैंक बंद रहेंगी। तीसरे दिन बैंकों का साप्ताहिक अवकाश रविवार है।रिजर्व बैंक आफ इंडिया के अवकाश कलेंडर में 14 मई को ईद-उल-फितर का अवकाश रहेगा। इस अवकाश के चलते गुरुवार को शहर की बैंकों में भीड़ थी।

बैंक मित्र यथावत काम करेंगे

कोविड-19 के पालन के तहत बैंकों के गार्ड एक एक कर ग्राहकों को पैसा निकालने की अनुमति दी। बैंक उपभोक्ताओं को पहले गार्ड बैंक के काम के बारे में पूछता है। शाखा परिसर में उन्हीं ग्राहकों को जाने की अनुमति मिली, जिन्हें पैसा निकालना था या फिर जमा करना था। एनईएफटी करने की अनुमति थी। चेक बुक अगर ग्राहकों के पास थी, उन्हें ही डीडी बनाने के लिए अंदर प्रवेश दिया गया। लोन की लंबित फाइल, नए खाता खोलना, पासबुक प्रिंट करना आदि काम अधिकांश बैंकों की शाखाओं में नहीं किए गए। शनिवार का अवकाश डीएम चंद्र भूषण सिंह ने किया है। उन्होंने जिले की सभी बैंकों की शाखाओं को बंद रखने के निर्देश जारी किए हैं। यह फैसला कोविड-19 के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए लिया गया है। मगर बैंक मित्र यथावत काम करेंगे। नेट बैंकिंग सेवा जारी रहेगी। बैंकों के सुविधा केंद्र यथावत खुलेंगे। एटीएम सेवा जारी रखी जाएगी।

कई बैंक एप्लाइज के संक्रमित 

पंजाब नेशनल बैंक आफिसर्स एसोसिएशन के मंडल सचिव प्रदीप सचान ने कहा कि जबतक डीएम ने बैंक कर्मचारियों के हित व जनता कर्फ्यू का सतत पालन करने के लिए लिया है। बैंक अफसर व कर्मचारी अपनी जान की बाजी लगाकर काम कर रहे हैं। जिले में 250 से अधिक अफसर व कर्मचारी संक्रमित हुए हैं। कई बैंक एप्लाइज के संक्रमित होने पर उनके स्वजन भी संक्रमित हो चुके हैं। सचान ने कहा कि ग्राहक अधिक से अधिक नेट बैंकिंग व विभिन्न बैंकों के एप का प्रयोग करें। इन्ही एप से पैसा का ट्रांसफर एक दूसरे के खाते में करें। भुगतान के लिए डिजीटल बैंकिंग का प्रयोग करें।

chat bot
आपका साथी