अलीगढ़ नुमाइश के लिए सांस्कृतिक कार्यक्रमों पर आज लग सकती है मुहर

19 दिसंबर से लेकर 10 जनवरी तक प्रस्तावित है राजकीय औद्योगिक व कृषि प्रदर्शनी।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 07 Dec 2021 10:20 PM (IST) Updated:Tue, 07 Dec 2021 10:20 PM (IST)
अलीगढ़ नुमाइश के लिए सांस्कृतिक कार्यक्रमों पर आज लग सकती है मुहर
अलीगढ़ नुमाइश के लिए सांस्कृतिक कार्यक्रमों पर आज लग सकती है मुहर

जासं, अलीगढ़ : राजकीय औद्योगिक एवं कृषि प्रदर्शनी (नुमाइश) के कोहिनूर मंच पर आयोजित होने वाले बड़े सांस्कृतिक कार्यक्रमों पर बुधवार को मुहर लग सकती है। सांस्कृतिक समिति के अध्यक्ष व नुमाइश प्रभारी ने प्रस्तावित कार्यक्रमों की रूपरेखा तैयार कर ली है। प्रदर्शनी की अध्यक्ष व डीएम को इन पर अंतिम फैसला लेना है।

गंगा-जमुनी तहजीब की प्रतीक अलीगढ़ की नुमाइश काफी प्रसिद्ध है। अलीगढ़ मंडल के अलावा हर साल यहां पर आगरा, मुरादाबाद व मेरठ मंडल के दुकानदार भी आते हैं। प्रशासन दर्शकों को लुभाने के लिए नुमाइश के कृष्णांजलि, मुक्ताकाश व कोहिनूर मंच पर सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित कराता है। इसमें कृष्णांजलि व मुक्ताकाश मंच पर स्थानीय प्रतिभाओं को अपना हुनर दिखाने का मौका मिलता है। वहीं, कोहिनूर मंच पर बड़े कार्यक्रम होते हैं। इसमें बालीवुड के साथ ही देश के नामचीन कलाकार अपनी प्रस्तुति देते हैं। लाखों रुपये की धनराशि इन कार्यक्रमों पर खर्च होती है। अब 19 दिसंबर से लेकर 10 जनवरी तक प्रस्तावित नुमाइश के लिए कार्यक्रमों की रूपरेखा बन रही है। सांस्कृतिक कार्यक्रम समिति के अध्यक्ष व सीडीओ अंकित खंडेलवाल एवं नुमाइश प्रभारी व सिटी मजिस्ट्रेट प्रदीप वर्मा ने बड़े कार्यक्रमों की रूपरेखा तैयार कर ली है। बुधवार को डीएम इन कार्यक्रमों पर अंतिम मुहर लगाएंगी।

सौ से अधिक दुकानें आवंटित : नुमाइश के आयोजन की तैयारी तेजी से चल रही हैं। सड़क निर्माण का काम अब रफ्तार पकड़ रहा है। वहीं, औद्योगिक व कृषि कक्ष में भी काम चल रहा है। पक्की दुकानों का आवंटन भी हो रहा है। मंगलवार तक 500 में से करीब 100 दुकानों का आवंटन हो चुका है।

नुमाइश को स्थगित करने की मांग

उत्तर प्रदेश सामाजिक स्वास्थ्य संगठन ने डीएम को एक मांग पत्र भेजा है। इसकी एक-एक प्रतिलिपि अपर मुख्य सचिव अवनीश कुमार अवस्थी को भेजी गई है। इसके माध्यम से संगठन के पदाधिकारियों ने ओमिक्रान वैरिएंट को देखते हुए नुमाइश को स्थगित करने की मांग की है। मांग पत्र भेजने वालों में राजेश वाष्र्णेय, सीताराम, विनोद कुमार आदि शामिल हैं।

chat bot
आपका साथी