लोगों की हर जरूरत को पूरा कर रहे सीएससी, जानिए कैसे Hathras News

हाथरस के सीएससी संचालक दिन रात मेहनत करके लोगों की जरूरतों को पूरा करने की कोशिश कर रहे हैं। ज्ञात हो कि हाथरस में करीब 600 सीएससी संचालक कार्यरत हैं जहां 200 से ज्यादा प्रकार की सेवाएं आनलाइन उपलब्ध कराई जाती हैं।

By Anil KushwahaEdited By: Publish:Mon, 26 Jul 2021 02:52 PM (IST) Updated:Mon, 26 Jul 2021 03:45 PM (IST)
लोगों की हर जरूरत को पूरा कर रहे सीएससी, जानिए कैसे Hathras News
हाथरस में करीब 600 से अधिक सीएससी संचालक कार्यरत हैं।

हाथरस, जेएनएन। हाथरस के करीब 600 से ज्यादा सीएससी संचालक आज इस विषम परिस्थिति में भी जिले की जनता की हरसंभव मदद कर रहे हैं और उन्हें घर बैठे ही सभी प्रकार की आनलाइन सेवाएं उपलब्ध करा रहे हैं।वो चाहे घर बैठे किसी भी बैंक से रुपये निकालना हो या बुजुर्गों की पेंशन घर पर ही जाकर निकालना हो या फिर आयुष्मान कार्ड से लेकर ग्रामीण ई स्टोर से घर घर समान देना हो।

हाथरस में करीब 600 सीएससी संचालक

हाथरस के सीएससी संचालक दिन रात मेहनत करके लोगों की जरूरतों को पूरा करने की कोशिश कर रहे हैं। ज्ञात हो कि हाथरस में करीब 600 सीएससी संचालक कार्यरत हैं जहां 200 से ज्यादा प्रकार की सेवाएं आनलाइन उपलब्ध कराई जाती हैं जिसमें मुख्य रूप से बिजली बिल जमा करना,आयुष्मान कार्ड बनानां,बैंकों से आधार कार्ड के माध्यम से रुपया निकालना और जमा करना,किसान सम्मान निधि के लिए आवेदन करना ,पेंशन के लिए आवेदन करना,मूल जाति आय आदि के लिए आवेदन करना आदि मुख्य रूप से सभी जरूरी सेवाएं सीएससी के माध्यम से उपलब्ध कराई जा रही है

ओटीएस योजना में बल्ले बल्ले

हाथरस के सीएससी संचालकों ने ओटीएस योजना में रिकार्ड कलेक्शन किया और करीब 20 करोड़ से ज्यादा के बिजली के बिल अकेले हाथरस में सीएससी के माध्यम से जमा हुए जिससे सीएससी संचालकों को भी मोटी कमाई हुई है।

रेनाल्ट की गाड़ियां अब सीएससी ग्रामीण ई स्टोर पर उपलब्ध

बहुत जल्द आप सीएससी ग्रामीण ई स्टोर के माध्यम से रेनाल्ट इंडिया की गाड़ियां सीएससी सेंट्रर पर जाकर बुक करके सस्ते दामों पर खरीद सकेंगे। इसके लिए सीएससी और रेनॉल्ट इंडिया के बीच एक अग्रीमेंट साइन हुआ है।

इसके अलावा ग्रामीण ई स्टोर के माध्यम से टाटा कंसुमर के प्रोडक्ट्स, केसर,फ्रीज,कूलर,वाशिंग मशीन सामान भी सीएससी ग्रामीण ई स्टोर के माध्यम से खरीद सकते हैं।

chat bot
आपका साथी