गोल्डन कार्ड में सहयोग न करने पर सीएससी की आईडी निरस्त Aligarh News

जिले के जीवनगढ़ प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर कोई वीएलई नहीं पहुंचा। वहीं महफूज नगर के वीएलई ने फोन ही नहीं उठाया। चंडौस में भी वीएलई कार्ड नहीं बना रहे हैं। टप्पल में भी यही हालात है। यहां के वीएलओ हड़ताल के चलते सहयोग नहीं कर रहे हैं।

By Sandeep Kumar SaxenaEdited By: Publish:Fri, 30 Jul 2021 09:56 AM (IST) Updated:Fri, 30 Jul 2021 09:56 AM (IST)
गोल्डन कार्ड में सहयोग न करने पर सीएससी की आईडी निरस्त Aligarh News
वीएलई आयुष्मान कार्ड बनाने में बहाने बना रहे हैं।

अलीगढ़, जेएनएन। आयुष्मान योजना के तहत बन रहे गोल्डन कार्ड में सीएससी संचालक वीएलई अपना सहयोग नहीं कर रहे हैं। इसके चलते सभी लोगों को योजना का लाभ नहीं मिल पा रहा है। विशेष आयुष्मान पखवाड़े के तहत 26 से 28 जुलाई तक जिले में कुल 4,982 लाभर्थियों के आयुष्मान कार्ड बनाए गए हैं। इनमें ग्रामीण क्षेत्र के 47 केंद्रों पर 2410 और 18 शहरी क्षेत्रों के 2572 लाभार्थियों के आयुष्मान कार्ड शामिल हैं। हालांकि, सीएससी के जिला प्रबंधक की तरफ से अब सहयोग न करने वालों के खिलाफ सख्ती शुरू कर दी है। एेसे सीएससी को चिन्हित कर कार्रवाई की जा रही है।

वीएलई नहीं बना रहे कार्ड

गुरुवार को भी जिले के जीवनगढ़ प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर कोई वीएलई नहीं पहुंचा। वहीं, महफूज नगर के वीएलई ने फोन ही नहीं उठाया। चंडौस में भी वीएलई कार्ड नहीं बना रहे हैं। टप्पल में भी यही हालात है। यहां के वीएलओ हड़ताल के चलते सहयोग नहीं कर रहे हैं। इगलास व अकराबाद में वीएलई आयुष्मान कार्ड बनाने में बहाने बना रहे हैं। ऐसे में इन सभी के खिलाफ अब कार्रवाई की तैयारी हो गई है। सभी को चिन्हित कर आईडी निरस्त की जा रही है। चार सीएससी की आईडी निरस्त कर दी गई है। इसमें गंगीरी, धनीपुर, इगलास व लोधा के सीएसी शामिल हैं।

वीएलई को बनाया गया पंचायत सहायक

जिले दर्जनों सीएससी वीलई ने डीएम को संबोधित ज्ञापन एसीएम प्रथम संदीप केला व सीडीओ को संबोधित ज्ञापन डीडीओ को सौंपा गया है। इसके माध्यम उन्होंने पंचायत सहायकों के पद पर वीएलई को नियुक्त करने की मांग की है। कहा कि, वीएलई को किसान सम्मान निधि, प्रधानमंत्री व्यापारी मानधन योजना, आयुष्मान कार्ड योजना समेत अन्य की पूरी जानकारी है। सरकारी योजनाओं को प्राथमिकता से जन-जन तक पहुंचाया जा रहा है। ऐसे में वीएलओ को इस भर्ती में प्राथमिकता दी जाए। इस मौके पर नरेंद्र कुमार, रूपकिशोर, अमित कुमार, अनुज शर्मा, संदीप कुमार, शिवम सिंह समेत अन्य शामिल हैं।

chat bot
आपका साथी