पुलिस के सामने संकट, लोग नहीं कर पाते एक हजार रुपये का भुगतान Aligarh News

कोरोना की दूसरी लहर को देखते हुए शासन ने मास्क को अनिवार्य कर दिया है। अगर कोई बिना मास्क के बाहर निकलता तो एक हजार रुपये का चालान कटेगा। वहीं दूसरी बार बिना मास्क के दिखने पर 10 हजार रुपये का चालान कटेगा।

By Sandeep Kumar SaxenaEdited By: Publish:Fri, 23 Apr 2021 08:18 AM (IST) Updated:Fri, 23 Apr 2021 08:18 AM (IST)
पुलिस के सामने संकट, लोग नहीं कर पाते एक हजार रुपये का भुगतान Aligarh News
कोरोना की दूसरी लहर को देखते हुए शासन ने मास्क को अनिवार्य कर दिया है।
अलीगढ़, जेएनएन। कोरोना की दूसरी लहर को देखते हुए शासन ने मास्क को अनिवार्य कर दिया है। अगर कोई बिना मास्क के बाहर निकलता तो एक हजार रुपये का चालान कटेगा। वहीं दूसरी बार बिना मास्क के दिखने पर 10 हजार रुपये का चालान कटेगा। लेकिन, पुलिस के सामने इसे लेकर व्यावहारिक संकट खड़ा हो गया है। लोग एक हजार रुपये का भुगतान करने में आनाकानी करते हैं। पुलिस के सामने गिड़गिड़ाते हैं। ऐसे में पुलिस को जुर्माना कम करना पड़ता है। 
 पुलिस के सामने व्यावहारिक दिक्कत
दरअसल, कोरोना की बढ़ती रफ्तार को देखते हुए सरकार ने नियमों को कड़ा कर दिया है। इसके तहत अनावश्यक बाहर घूमने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। इसमें बिना मास्क के लोगों के एक हजार रुपये का चालान किया जा रहा है। लेकिन, पुलिस के सामने व्यावहारिक दिक्कत है कि लोग इसका भुगतान नहीं कर पा रहे। गुरुवार को पुलिस ने कई लोगों को बिना मास्क के रोका, मगर किसी ने आर्थिक कमजोरी का हवाला दिया, तो किसी ने रकम ज्यादा बताकर पुलिस के सामने हाथ जोड़ लिए। ऐसे में खाकी को पसीजना पड़ा। पुलिसकर्मियों ने दबी आवाज से कहा कि लोगों को जागरूक करने का हर रास्ता अपना लिया। लेकिन, नियमों का पालन नहीं हो रहा। जब कार्रवाई की जाती है तो लोग अपनी समस्या सामने रख देते हैं। ऐसे में पुलिस भी क्या करे। एसएसपी कलानिधि नैथानी ने कहा है कि बिना मास्क के लोगों के खिलाफ सख्ती से कार्रवाई की जाएगी। शुरुआत में थोड़ी रियायत जरूर दी जा रही है। लेकिन, इसका शत-प्रतिशत पालन कराया जाएगा।
chat bot
आपका साथी