Crime in Aligarh: कैमरों में दिख रहे, अपराधी...नजरें चुरा रही पुलिस

उत्‍तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ में शहर से लेकर देहात तक लूट चोरी छिनैती की कई वारदातें हुई हैं जिनके अपराधी इलाके में लगे सीसीटीवी कैमरों में कैद हुए हैं।

By Sandeep SaxenaEdited By: Publish:Wed, 08 Jul 2020 07:25 PM (IST) Updated:Thu, 09 Jul 2020 05:39 PM (IST)
Crime in Aligarh: कैमरों में दिख रहे, अपराधी...नजरें चुरा रही पुलिस
Crime in Aligarh: कैमरों में दिख रहे, अपराधी...नजरें चुरा रही पुलिस

अलीगढ़ [रिंकू शर्मा]: उत्‍तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ में शहर से लेकर देहात तक लूट, चोरी, छिनैती की कई वारदातें हुई हैं, जिनके अपराधी इलाके में लगे सीसीटीवी कैमरों में कैद हुए हैं। इसके बाद भी पुलिस पकड़ नहीं पा रही है। पीडि़त चौकी, थाने के चक्कर काटने को मजबूर हैं। 

चार जून को: क्वार्सी क्षेत्र की मानसरोवर कॉलोनी में चार जून को बिजली विभाग के रिटायर्ड जेई के घर से चोर लाखों रुपये का माल चोरी कर ले गए। चोर घर के पास लगे सीसीटीवी में कैद हो गए, लेकिन पकड़े नहीं जा सके हैं। 

चिह्नित भी नहीं: 13 जून को कस्बा खैर में परचून कारोबारी से बाइक सवार बदमाश दिनदहाड़े डेढ़ लाख रुपये गल्ले से निकालकर ले भागे। बदमाशों की हरकत दुकान व आस-पास के इलाकों में लगे सीसीटीवी कैमरों में कैद भी हुई। 19 दिन बाद भी पुलिस बदमाशों को पकडऩा तो दूर उन्हें चिह्नित तक नहीं कर सकी है। 

खाली हाथ पुलिस: बड़ी लूट व चोरियों का खुलासा करने में पुलिस अब तक खाली हाथ है। घरों और दुकानों में हुई चोरियों में पुलिस को सीसीटीवी फुटेज मिलने के बाद भी चोरों को पकडऩे में सफलता हाथ नहीं लग पाई है। वाहन चोरी की घटनाएं भी बढ़ गई हैं। एक ओर जहां पुलिस हाईटेक हो रही हैं, वहीं अपराधी भी स्मार्ट हो गए हैं और वारदातों को अंजाम देने में अनूठे तरीके अपना रहे हैं। ऐसे में पुलिस के रात्रि गश्त पर भी सवाल उठने लगे हैं। 

कई घटनाओं का पर्दाफाश

पुलिस ने पहले भी कई घटनाओं का  राजफाश किया है। अधिकांश घटनाओं में फुटेज स्पष्ट नहीं होती है, जिससे अपराधियों के चेहरे धुंधले नजर आते हैं। हाई रेगूलेशन कैमरों में कैद अपराधियों को आसानी से पकड़ा जा सकता है। 

मुनिराज, एसएसपी 

पांच माह बाद  भी पुलिस खाली हाथ

तीन जनवरी को सिविल लाइन क्षेत्र में पुलिस कंट्रोल रूम के बाहर ई- रिक्शे में सवार मां-बेटी से बाइक सवार बदमाश 50 हजार रुपयों से भरा पर्स लूट ले गए। कंट्रोल रूम व इलाके में लगे सीसीटीवी कैमरों में कैद बदमाशों को पांच माह बाद भी नहीं पकड़ सकी है। 

बदमाश सीसीटीवी कैमरे में कैद

17 जनवरी को क्वार्सी के रामबाग कॉलोनी में विकास भवन के कर्मचारी संघ के नेता से बाइक सवार बदमाश शाम ढले ही 45 हजार रुपये लूट ले गए। बदमाश सीसीटीवी कैमरे में कैद हुए, लेकिन उन्हें अब तक नहीं पकड़ा जा सका है।

chat bot
आपका साथी