अलीगढ़ में क्राइम ब्रांच का भवन तैयार, ये हैं खास सुविधाएं, आम जनता को मिलेगा लाभ

बन्नादेवी क्षेत्र के सुरक्षा विहार में बहुउद्देश्यीय क्राइम ब्रांच के भवन का निर्माण कार्य पूरा हो गया है। इससे जिले के लोगों को तीन बड़ी सौगातें मिलेंगी। भवन में मानव तस्करी रोधी इकाई साइबर सेवा केंद्र व ट्रैफिक लाइन के ब्लाक स्थापित किए गए हैं।

Sandeep Kumar SaxenaSat, 12 Jun 2021 11:21 AM (IST)
साइबर सेवा केंद्र व ट्रैफिक लाइन के ब्लाक स्थापित किए गए हैं।

अलीगढ़, जेएनएन। बन्नादेवी क्षेत्र के सुरक्षा विहार में बहुउद्देश्यीय क्राइम ब्रांच के भवन का निर्माण कार्य पूरा हो गया है। इससे जिले के लोगों को तीन बड़ी सौगातें मिलेंगी। भवन में मानव तस्करी रोधी इकाई, साइबर सेवा केंद्र व ट्रैफिक लाइन के ब्लाक स्थापित किए गए हैं। यहां एक ही छत के नीचे लोगों को सारी सुविधाएं मिलेगी, ताकि इधर-उधर न भटकना पड़े। एसएसपी कलानिधि नैथानी ने शुक्रवार को यहां का मुआयना करके तीन दिन में काम पूरा करने के आदेश दिए।

ये हैं खास सुविधाएं

सुरक्षा विहार स्थित भवन में चार ब्लाक बनाए गए हैं। जिले में अब तक ट्रैफिक लाइन नहीं थी। ऐसे में ट्रैफिक पुलिस किसी वाहन को जब्त करके लाए तो उसे खड़ा करने के लिए जगह ही नहीं होती थी। एसएसपी कलानिधि नैथानी ने आसपास की पूरी भूमि को ट्रैफिक लाइन में तब्दील करने के आदेश दिए। यहां साफ-सफाई, समतलीकरण के साथ दो सप्ताह में ट्रैफिक लाइन शुरू करने को कहा। इसी भवन के अक ब्लाक में क्षेत्राधिकारी ट्रैफिक का कार्यालय होगा। इसी तरह एएचटीयू (मानव तस्करी रोधी इकाई) थाना अभी तक बिना भवन के चल रहा था। अब उसको भवन मिल गया है। प्रत्येक ब्लाक में चार बड़े कक्ष हैं व शौचालय आदि की व्यवस्था है। इसके अलावा तीसरा ब्लॉक साइबर सेवा केंद्र एवं साइबर सेल के लिए होगा। चौथे ब्लाक में सीओ द्वितीय का कार्यालय होगा। एसएसपी ने तीन दिन के अंदर इन सभी ब्लाक के लिए फर्नीचर, इंटरनेट आदि व्यवस्था करने के आदेश दिए हैं। यानी सोमवार से यहां कामकाज शुरू हो जाएगा।

आम जनमानस को लाभ मिलेगा

एसएसपी ने कहा कि इसका सीधा असर जनपद की पुलिसिंग को बेहतर करने के लिए होगा। वहीं एएचटीयू थाना व साइबर सेल के कार्य में व्यवसायिक दक्षता आएगी। इसका आम जनमानस को लाभ मिलेगा। क्षेत्राधिकारी ट्रैफिक कार्यालय व ट्रैफिक लाइन बनने से आकस्मिक यातायात व्यवस्था को शीघ्रता से अटेंड किया जाएगा और लोगों को भी चालान भरने में दिक्कत का सामना नहीं करना पड़ेगा।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.