T20 World Cup : भारत-पाक मैच को लेकर क्रिकेट प्रेमियों में रोमांच Aligarh news

कोरोना संक्रमण काल की शुरुआत से लेकर उसके थमने तक क्रिकेट प्रेमियों में लंबे समय बाद क्रिकेट का रोमांच जागा है। रविवार को शाम साढ़े सात बजे भारत व पाकिस्तान टीमों के बीच टी-20 क्रिकेट वल्र्ड कप के तहत मुकाबला खेला जाएगा।

By Anil KushwahaEdited By: Publish:Sun, 24 Oct 2021 11:07 AM (IST) Updated:Sun, 24 Oct 2021 11:23 AM (IST)
T20 World Cup : भारत-पाक मैच को लेकर क्रिकेट प्रेमियों में रोमांच Aligarh news
आज शाम साढ़े सात बजे भारत व पाकिस्तान टीमों के बीच टी-20 क्रिकेट वल्र्ड कप के तहत मुकाबला खेला जाएगा।

अलीगढ़, जागरण संवाददाता। कोरोना संक्रमण काल की शुरुआत से लेकर उसके थमने तक क्रिकेट प्रेमियों में लंबे समय बाद क्रिकेट का रोमांच जागा है। रविवार को शाम साढ़े सात बजे भारत व पाकिस्तान टीमों के बीच टी-20 क्रिकेट वल्र्ड कप के तहत मुकाबला खेला जाएगा। इसको लेकर युवाओं के अलावा महिलाओं व बुजुर्गों में भी काफी उत्साह है। रविवार को करवा चौथ पर्व पर आस्था की गंगा में रोमांच का तड़का लगना तय है।

चरम पर होता है भारत -पाक के बीच मैच का रोमांच

क्रिकेट में मुकाबला टी-20 का हो तो रोमांच बढ़ जाता है। अगर टी-20 क्रिकेट वर्ल्‍ड कप में भारत-पाकिस्तान के बीच मुकाबला हो तो रोमांच किस चरम पर होगा इसका अंदाजा भी नहीं लगाया जा सकता। ऐसा ही रोमांच 24 अक्टूबर को दोनों चिर प्रतिद्वंद्वियों के बीच मुकाबले में होगा। इसीलिए अलीगढ़ क्रिकेट स्कूल में प्रशिक्षण लेने वाले प्रशिक्षु क्रिकेटर्स ने अपने प्रशिक्षण का शेड्यूल तक बदलवा लिया है। अलीगढ़ क्रिकेट स्कूल संचालक व क्रिकेट कोच मसूद उज जफर अमीनी ने बताया कि प्रशिक्षुओं ने उनसे कहा है कि शाम को होने वाली प्रैक्टिस दोपहर में ही करा ली जाए। जब उनसे पूछा गया कि ऐसा क्यों? तो जवाब मिला कि शाम सात बजे से ही टीवी पर भारत-पाकिस्तान का मैच देखना है। हालांकि मुकाबला शाम साढ़े सात बजे से शुरू होना है। प्रशिक्षु खिलाड़ियों का जोश इसी बात से लगाया जा सकता है कि उन्होंने 24 घंटे पहले ही भारतीय टीम की जीत पर मुहर भी लगा दी है। उनका कहना है कि भारतीय टीम पाकिस्तानी टीम के मुकाबले ज्यादा संतुलित व उम्दा खिलाड़ियों से सुसज्जित है।

क्रिकेटर्स के बोल

भारत-पाक के मैच में अलग ही रोमांच होता है। इसके लिए प्रशिक्षण का शेड्यूल भी बदलना पड़े तो चलता है। पाकिस्तान टीम के मुकाबले भारतीय टीम की काफी मजबूत है।

साकिब अनवर, बल्लेबाज

शाम सात बजे से ही टीवी के सामने बैठ जाने का प्लान है। सारे काम इसके पहले ही खत्म कर लेंगे। पाक के मुकाबले भारतीय टीम में गेंदबाज व बल्लेबाज ज्यादा अनुभवी हैं।

राम, गेंदबाज

chat bot
आपका साथी