अलीगढ़ के संभागीय परिवहन दफ्तर में पहले ही दिन टूटे दो गज की दूरी के नियम

कोरोना संक्रमण के चलते आरटीओ में लर्निंग व परमानेंट लाइसेंस बनवाने पर लगी रोक हटने पर सोमवार को आवेदकों की भीड़ उमड़ पड़ी।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 22 Jun 2021 02:17 AM (IST) Updated:Tue, 22 Jun 2021 02:17 AM (IST)
अलीगढ़ के संभागीय परिवहन दफ्तर में पहले ही दिन टूटे दो गज की दूरी के नियम
अलीगढ़ के संभागीय परिवहन दफ्तर में पहले ही दिन टूटे दो गज की दूरी के नियम

जासं, अलीगढ़ : कोरोना संक्रमण के चलते आरटीओ में लर्निंग व परमानेंट लाइसेंस बनवाने पर लगी रोक हटने पर सोमवार को आवेदकों की भीड़ उमड़ पड़ी। इससे दो गज की दूरी व मास्क जरूरी के नियमों की जमकर धज्जियां उड़ती रहीं।

परिवहन विभाग ने दफ्तर में उमड़ने वाली भीड़ को देखते हुए लाइसेंस बनाने पर रोक लगा रखा थी। एक जून से सरकारी दफ्तरों के साथ ही आरटीओ आफिस में कामकाज शुरू हो गया है। शासन ने सोमवार से लाइसेंस बनाने पर लगी रोक को हटा दिया है। हालांकि कोविड-19 की गाइड लाइन जारी करते हुए उसका कड़ाई से पालन कराने के भी निर्देश दिए हैं। सुबह से ही आवेदकों की आरटीओ में भीड़ उमड़ना शुरू हो गई थी। अधिकांश आवेदक बिना मास्क व दो गज की दूरी के नियमों का पालन किए बिना ही लाइन में लगे हुए थे। पहले दिन करीब 200 लर्निंग व 180 परमानेंट लाइसेंस बनाए गए। आरटीओ प्रशासन केडी सिंह गौर ने बताया कि स्लाट बुकिग के चलते आवेदकों की संख्या अधिक रही। अब नियमों के दायरे में ही रोजाना लाइसेंस जारी होंगे।

.....

कोविड वैक्सीन की पेटेंट से मुक्ति के लिए जगाई अलख

जासं, अलीगढ़ : स्वदेशी जागरण मंच, अलीगढ़ के कार्यकर्ताओं ने कोरोना पेटेंट मुक्त की मांग को लेकर विश्व जागृति दिवस मनाया। प्रांत संपर्क प्रमुख डा. राजीव अग्रवाल के नेतृत्व में पूरे जिले में 100 स्थानों पर कार्यक्रम आयोजित किया गया।

डा. राजीव ने बताया कि यह अभियान विश्व के 20 देशों में शुरू हो गया है। इसमें 130 कुलपति सहित 2200 उच्च शिक्षाविदों ने हस्ताक्षर भी किए हैं। डा. राजीव ने कहा कि कोरोना से बचाने के लिए दुनिया को करीब 14 अरब वैक्सीन डोज की जरूरत है। पिछले लगभग छह महीनों में सभी आठ फार्मा कंपनी की मदद से टीकों की केवल 200 करोड़ रोज का ही उत्पादन किया जा सका है।

इस मौके पर राष्ट्रीय परिषद सदस्य डा. इंदु वाष्र्णेय, जिला संयोजक रजनीश राघव, महानगर संयोजक अमित अग्रवाल आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी