अलीगढ़ में आज 250 केंद्रों पर होगा कोविड टीकाकरण, ओमिक्रोन का खतरा होगा कम

कोरोना के नए स्ट्रेन ओमिक्रोन का खतरा बढ़ता जा रहा है। दिल्ली में नया केस सामने आ गया है। ऐसे में यहां भी सावधानी बरतने की जरूरत है। ऐसे में स्वास्थ्य विभाग और सरकार को जोर फिर से कोविड टीकाकरण पर है।

By Anil KushwahaEdited By: Publish:Mon, 06 Dec 2021 07:24 AM (IST) Updated:Mon, 06 Dec 2021 07:44 AM (IST)
अलीगढ़ में आज 250 केंद्रों पर होगा कोविड टीकाकरण, ओमिक्रोन का खतरा होगा कम
कोरोना के नए स्ट्रेन ओमिक्रोन का खतरा बढ़ता जा रहा है।

अलीगढ़, जागरण संवाददाता। कोरोना के नए स्ट्रेन ओमिक्रोन का खतरा बढ़ता जा रहा है। दिल्ली में नया केस सामने आ गया है। ऐसे में यहां भी सावधानी बरतने की जरूरत है। ऐसे में स्वास्थ्य विभाग और सरकार को जोर फिर से कोविड टीकाकरण पर है। इसके लिए सोमवार को भी 250 से अधिक केंद्रों पर टीकाकरण किया जाएगा। संविदा कर्मियों की हड़ताल के बावजूद स्वास्थ्य विभाग ज्यादा से ज्यादा केंद्रों पर टीकाकरण कराने की कोशिश में जुटा है।

अब तक 30 लाख से ज्‍यादा टीके लग चुके

सीएमओ डा. आनंद उपाध्याय ने बताया कि जनपद में अब तक 30 लाख छह हजार 16 हजार 651 टीके लगाए जा चुके हैं। इनमें 20.78 लाख लाभार्थियों को पहला टीका व 9.38 लाख को दोनों टीके लगाए जा चुुके हैं। कोविड से बचाव के लिए नियमित सत्रों के अलावा डोर-टू-डोर टीकाकरण किया जा रहा है। 30 लाख से अधिक टीके लगाए जा चुके हैं। अभी भी सात लाख ऐसे लाभार्थी हैं, जिन्होंने पहला टीका भी नहीं लगवाया है। जबकि, कोरोना के नए स्ट्रेन का खतरा बढ़ता जा रहा है। जब तक संपूर्ण टीकाकरण के लक्ष्य को प्राप्त न कर लिया जाए, खतरा समाप्त नहीं होगा। इसलिए जिन लोगों ने टीके नहीं लगवाए हैं, वे नजदीक के केंद्र पर पहुंचकर टीका जरूर लगवा लें। दूसरा टीका भी समय-सीमा के भीतर लगवाना अनिवार्य है। कोविड प्रोटोकाल का पालन भी अनिवार्य है।

chat bot
आपका साथी