अलीगढ़ में चुनाव चिह्न वितरण के दौरान उड़ी कोविड के नियमों की धज्जियां

अलीगढ़ जासं त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के चलते कस्बा छर्रा स्थित ब्लाक गंगीरी कार्यालय पर बुधवार

By JagranEdited By: Publish:Thu, 22 Apr 2021 01:26 AM (IST) Updated:Thu, 22 Apr 2021 01:26 AM (IST)
अलीगढ़ में चुनाव चिह्न वितरण के दौरान उड़ी कोविड के नियमों की धज्जियां
अलीगढ़ में चुनाव चिह्न वितरण के दौरान उड़ी कोविड के नियमों की धज्जियां

अलीगढ़, जासं: त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के चलते कस्बा छर्रा स्थित ब्लाक गंगीरी कार्यालय पर बुधवार को प्रत्याशियों को चुनाव चिह्न वितरित किए गए। इस दौरान ब्लाक परिसर में कोविड-19 के नियमों व शासन प्रशासन के आदेशों की जमकर धज्जियां उड़ाई गई। चुनाव चिह्न लेने के लिए क्षेत्र के प्रधान, ग्राम पंचायत सदस्य एवं बीडीसी पद के प्रत्याशियों का भारी संख्या में जमावड़ा लगा रहा। शाम तीन बजे के बाद से ही लोगों की लंबी कतारें लग गई। चुनाव चिह्न जल्दी लेने की होड़ में लोग एक-दूसरे के ऊपर लदे जा रहे थे। जबकि चुनाव प्रक्रिया के नामांकन के दौरान कार्यालय में ड्यूटी कर रहे करीब तीन कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। बावजूद इसके लोगों ने लापरवाही की सारी हदें पार कर दी।

चुनाव प्रक्रिया के तहत नामांकन के पहले दिन से ही प्रशासन ने ब्लाक परिसर के गेट से अलीगढ़ रोड पर बैरीकेटिग लगाकर भीड़ न जुटने के पूरे इंतजाम किए थे। दो दिन पूर्व कुछ कर्मचारियों के कोविड पॉजिटिव निकलने पर भी बुधवार को प्रशासन की सुस्ती देखने को मिली। यहां पर ना तो वाहनों को रोकने के लिए कोई बैरीकेटिग की व्यवस्था थी और ना ही कोई पुलिसकर्मी तैनात रहा। इसके चलते लोग अपने वाहनों को परिसर के अंदर ही ले गए। वहां पर वाहनों की लंबी कतार लगने से मार्ग पूरी तरह से अवरुद्ध हो गया। लोगों को परिसर में आवागमन में काफी परेशानी का सामना करना पड़ा।

ब्लाक परिसर के बाहर अलीगढ़ रोड पर चुनाव चिह्न के झंडा, बैनर व पोस्टर आदि की दुकानें सज गई। सड़क किनारे लगे फड़ पर चुनाव चिह्नों के मुताबिक प्रचार सामग्री खरीदने के लिए प्रत्याशियों का मेला सा लगा रहा।

chat bot
आपका साथी