मतगणना आज, 434 प्रत्याशियों की किस्मत का होगा फैसला Aligarh news

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के अंतर्गत पंचायत सदस्यों बीडीसी व प्रधान पद के लिए हुए उप चुनाव में 434 प्रत्याशियों की किस्मत का फैसला आज हो जाएगा। सभी 12 ब्लाकों के मुख्यालयों पर सुबह आठ बजे से मतगणना शुरू होगी। पुलिस-प्रशासन ने मतगणना के लिए सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए हैं।

By Anil KushwahaEdited By: Publish:Mon, 14 Jun 2021 05:27 AM (IST) Updated:Mon, 14 Jun 2021 06:15 AM (IST)
मतगणना आज, 434 प्रत्याशियों की किस्मत का होगा फैसला Aligarh news
पंचायत सदस्यों, बीडीसी व प्रधान पद के उप चुनाव में 434 प्रत्याशियों की किस्मत का फैसला आज हो जाएगा।

अलीगढ़, जेएनएन । त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के अंतर्गत पंचायत सदस्यों, बीडीसी व प्रधान पद के लिए हुए उप चुनाव में 434 प्रत्याशियों की किस्मत का फैसला आज हो जाएगा। सभी 12 ब्लाकों के मुख्यालयों पर सुबह आठ बजे से मतगणना शुरू होगी। पुलिस-प्रशासन ने मतगणना के लिए सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए हैं।

12 ब्‍लाको में 19 टेबल लगायी गयी

ग्राम पंचायत सद्सयों के 431, बीडीसी के दो (धनीपुर के वार्ड 72 व जवां के वार्ड 52) व ग्राम वादबामनी प्रधान के लिए शनिवार को मतदान हुआ। कुल 61.93 फीसद वोट पड़े। सोमवार को मतगणना होनी है। इसके लिए 12 ब्लाकों में कुल 19 टेबल लगाई गई हैं। प्रत्येक एक टेबल पर गणना पर्यवेक्षक के साथ तीन गणना अधिकारी तैनात किेए गए हैं। सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी कौशल कुमार ने बताया कि मतगणना शांतिपूर्ण और व्यवस्थित रूप से कराने के लिए संपूर्ण कार्यवाही पूरी कर ली गई है। सुबह आठ बजे से मतगणना शुरू होगी, जैसे-जैसे विजेताओं के नामों का एलान होता जाएगा, उनको ब्लाकों पर ही प्रमाण पत्र सौंप दिएजाएंगे। मतगणना स्थलों पर कोरोना के चलते प्रत्याशियों को सख्त हिदायत दी गई है कि वह विजयी जुलूस नहीं निकालेंगे। इसके साथ ही केंद्रों पर भीड़ भी नहीं जुटाएंगे। सभी मतगणना केंद्रों पर सुरक्षा की चाक-चौबंद व्यवस्था की गई है। शांति भंग या मतगणना में विघ्न डालने वालों से सख्ती से निपटा जाएगा। प्रत्याशियों को निर्देश दिए हैं कि वे मतगणना केंद्र के बाहर अपने समर्थकों की भीड़ न जुटाएं। मतगणना अंतिम वोट की गिनती होने तक सुचारू रहेगी।

chat bot
आपका साथी