स्‍वच्‍छता का संदेश लेकर गलियों में दौड़ रही निगम की टीम, बाजारों से परहेज Aligarh news

सार्वजनिक शौचालयों की हालत दयनीय है। रेलवे रोड पर तांगा स्टैंड इंद्रा मार्केट बाजार समेत अन्य बाजारों में सार्वजनिक शौचालयों की हालत देख क्षेत्रीय व्यापारी परेशान हैं। किसी में पानी की समुचित व्यवस्था नहीं है तो कहीं सफाई नहीं हो रही। व्यापारियों ने इस पर कड़ी आपत्ति जताई है।

By Anil KushwahaEdited By: Publish:Thu, 04 Mar 2021 09:22 AM (IST) Updated:Thu, 04 Mar 2021 09:22 AM (IST)
स्‍वच्‍छता का संदेश लेकर गलियों में दौड़ रही निगम की टीम, बाजारों से परहेज Aligarh news
स्वच्छता का संदेश लेकर गली-गली दौड़ रही नगर निगम की टीम बाजारों को दरकिनार कर रही है।

अलीगढ़, जेएनएन : स्वच्छता का संदेश लेकर गली-गली दौड़ रही नगर निगम की टीम बाजारों को दरकिनार कर रही है। शायद यही वजह है कि बाजारों में सफाई व्यवस्था ध्वस्त पड़ी है। सार्वजनिक शौचालयों की हालत दयनीय है। रेलवे रोड पर तांगा स्टैंड, इंद्रा मार्केट बाजार समेत अन्य बाजारों में सार्वजनिक शौचालयों की हालत देख क्षेत्रीय व्यापारी परेशान हैं। किसी में पानी की समुचित व्यवस्था नहीं है, तो कहीं सफाई नहीं हो रही। व्यापारियों ने इस पर कड़ी आपत्ति जताई है। 

बदहाल हैं शौचालय

नगर निगम के तांगा स्टैंड, इंद्रा मार्केट में सार्वजनिक शौचालय हैं। गांधीपार्क, जीटी रोड पर भी जगह-जगह शौचालय बने हुए हैं। रखरखाव और सफाई की समुचित व्यवस्था न होने से ये शौचालय बदहाल हैं। व्यापारियों का कहना है कि यहां पानी की समुचित व्यवस्था नहीं है। कभी भी पानी चला जाता है। फिनायल की गोलियां भी नहीं डाली जा रही हैं। इसके चलते दुर्गंध उठती है। तांगा स्टैंड पर चाट-पकौड़ी की ढकेल लगती हैं। दुर्गंध उठने से यहां आने वाले ग्राहकों को परेशानी होती है। उधर, इंद्रा मार्केट में शौचालय गंदा पड़ा रहता है। नियमित साफ-सफाई न होने से व्यापारी परेशान हैं। व्यापारियों ने सार्वजनिक शौचालयों की समुचित व्यवस्था की मांग की है। यह हालात तब हैं, जब पिछले ही दिनों नगर आयुक्त प्रेम रंजन सिंह ने रात के वक्त सार्वजनिक शौचालयों को औचक निरीक्षण कर मातहतों को फटकार लगाकर विभागीय कार्रवाई की चेतावनी दी थी। साथ ही नसीहत देते हुए कहा कि किसी भी शहर की सफाई व्यवस्था वहां के पब्लिक टायलेट को देखने से पता चलती है। पब्लिक टायलेट सफाई व्यवस्था का आईना होते हैं। लेकिन ये नसीहतें मातहतों ने आत्मसात नहीं की। हालांकि, अपर नगर आयुक्त अरुण कुमार गुप्त का कहना है कि व्यापारियों समस्याओं का निस्तारण कराया जाएगा। शौचालयों में नियमित सफाई होगी।

chat bot
आपका साथी