Coronavirus Vaccination in Aligarh: आज भी 31 बूथों पर लगेगी कोरोना वैक्‍सीन

सीएमओ डा. आनंद उपाध्याय ने बताया कि कोविड से बचाव के लिए टीकाकरण बेहद जरूरी है। लोग केंद्रों पर पहुंचे और टीका लगवाएं। जिन लोगों ने अभी तक एक भी टीका नहीं लगवाया है उनके लिए चिंता की बात है। अब देर न करें।

By Sandeep Kumar SaxenaEdited By: Publish:Thu, 14 Oct 2021 06:29 AM (IST) Updated:Thu, 14 Oct 2021 06:29 AM (IST)
Coronavirus Vaccination in Aligarh: आज भी 31 बूथों पर लगेगी कोरोना वैक्‍सीन
कोविड से बचाव के लिए टीकाकरण बेहद जरूरी है। लोग केंद्रों पर पहुंचे और टीका लगवाएं।

अलीगढ़, जागरण संवाददाता। कोरोना से बचाव के लिए टीकाकरण अभियान लगातार चल रहा है। 19 लाख से अधिक लाभार्थियों को टीके लग चुके हैं। गुरुवार को भी 31 केंद्रों पर टीकाकरण शिविर का आयोजन किया जाएगा। सीएमओ डा. आनंद उपाध्याय ने बताया कि कोविड से बचाव के लिए टीकाकरण बेहद जरूरी है। लोग केंद्रों पर पहुंचे और टीका लगवाएं। जिन लोगों ने अभी तक एक भी टीका नहीं लगवाया है, उनके लिए चिंता की बात है। अब देर न करें। केंद्रों पर पहुंचकर खुद को कोरोना से प्रतिरक्षित कर लें।

टीकाकरण के प्रति लापरवाही ठीक नहीं

जिन लोगों ने दूसरा टीका नहीं लगवाया है, वे भी अनिवार्य रूप से केंद्रों पर जाए। टीकाकरण को लेकर लापरवाही ठीक नहीं। आज जेएन मेडिकल कालेज, जिला मलखान सिंह चिकित्सालय, मोहन लाल गौतम महिला चिकित्सालय, पं. दीनदयाल उपाध्याय संयुक्त चिकित्सालय समेत 32 केंद्रों पर टीकाकरण होगा। टीकाकरण को लेकर लाेगों में उत्साह है। अभी भी बड़ी संख्या में लोग टीकाकरण कराने केंद्रों पर पहुंच रहे हैं। शहर में कोरोना के दो और केस मिलने के बाद से लोग सतर्क हो गए हैं। घर से निकलते समय मास्क का भी इस्तेमाल कर रहे हैं। बाजारों में यह नजारा देखा भी जा सकता है। लेकिन अभी भी और सतर्क रहने की जरूरत है। बहुत से लोग अभी भी मास्क का पालन नहीं कर रहे हैं

बुखार को लेकर अधिकारी चिंतित

एडी हेल्थ डा. एसके उपाध्याय ने भी वर्तमान हालात की समीक्षा के बाद सीएमओ को पत्र लिखकर कड़ी नाराजगी प्रकट की है। कहा है कि जिला स्तरीय अस्पतालों में मरीज रेफर करने व यहां बेड उपलब्ध न होने के कारण अप्रिय स्थिति उत्पन्न हो रही है। जबकि,सभी सीएचसी पर 30 बेड व पीएचसी पर चार बेड स्वीकृत हैं। बेड संख्या बढ़ाई भी जा सकती है, लेकिन उनका उपयोग नहीं किया जा रहा है। वहां तुरंत मरीज भर्ती करना सुनिश्चित करें। स्वयं इकाईवार भर्ती मरीज, बेड व रिक्त बेड की स्थिति की समीक्षा कर अवगत कराएं।

सभी सीएचसी पर मरीजों को भर्ती की सुविधा तत्काल शुरू कर दी गई है। दीनदयाल अस्पताल में जरूरत के अनुसार अतिरिक्त स्टाफ की व्यवस्था की जाएगी। निजी डाक्टरों से अपील है कि वे मरीजों की जांच, फीस, बेड व उपचार पर औसत शुल्क ही लें।

- डा. आनंद उपाध्याय, सीएमओ

chat bot
आपका साथी