Coronavirus Vaccination Alert in Aligarh : अलीगढ़ में आज भी होगा 34 केंद्रों पर कोविड टीकाकरण

सीएमओ ने बताया कि जिन लोगों को पहला या दूसरा टीका तक नहीं लगा है वे जेएन मेडिकल कालेज जिला मलखान सिंह चिकित्सालय मोहन लाल गौतम महिला चिकित्सालय पं. दीनदयाल उपाध्याय संयुक्त चिकित्सालय व अन्य केंद्रों पर पहुंचकर टीका जरूर लगवा लें।

By Sandeep Kumar SaxenaEdited By: Publish:Wed, 08 Sep 2021 07:53 AM (IST) Updated:Wed, 08 Sep 2021 07:53 AM (IST)
Coronavirus Vaccination Alert in Aligarh : अलीगढ़ में आज भी होगा 34 केंद्रों पर कोविड टीकाकरण
जिले में टीकाकरण के प्रति लोगों में उत्साह दिखा रहे हैं।

अलीगढ़, जेएनएन। जिले में टीकाकरण के प्रति लोगों में उत्साह दिखा रहे हैं। विगत छह माह में करीब छह लाख टीके लगाए गए। जबकि, विगत 50 दिनों में छह लाख टीके लग गए हैं। अब तक 13 लाख से अधिक टीके अब तक लग चुके। ऐसे में जिन लोगों ने अभी तक टीका नहीं लगवाया है, वे केंद्रों पर पहुंचकर टीका लगवा लें। आज भी 34 केंद्रों पर टीकाकरण का आयोजन हुआ है।

यहां लगवाएं टीका

सीएमओ डा. आनंद उपाध्याय ने बताया कि जिन लोगों को पहला या दूसरा टीका तक नहीं लगा है, वे जेएन मेडिकल कालेज, जिला मलखान सिंह चिकित्सालय, मोहन लाल गौतम महिला चिकित्सालय, पं. दीनदयाल उपाध्याय संयुक्त चिकित्सालय व अन्य केंद्रों पर पहुंचकर टीका जरूर लगवा लें। रजिस्ट्रेशन व स्लाट बुक कराकर या फिर सीधे ही केंद्र पर पहुंचकर स्पाट रजिस्ट्रेशन के बाद टीका लगवा सकते हैं। केंद्रों पर टीकाकरण कराने जाएं तो मास्क जरूर लगाएं। शारीरिक दूरी का भी पालन करें। ऐसे कर्मचारियों पर भी नजर रखी जा रही है, जो मास्क नहीं लगा रहे। गर्मी में लाभार्थियों को कोई परेशानी न हो, उनके लिए पेयजल की सुविधा सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं। कोविड की तीसरी लहर से बचने के लिए टीकाकरण ही सबसे बड़ा हथियार है।

बुखार है तो लें परामर्श

अलीगढ़। इनदिनों जनपद में मच्छरजनित डेंगू, मलेरिया व चिकनगुनिया के साथ वायरल, पीलिया, डायरिया, हेपेटाइटिस, स्किन डिजीज समेत तमाम संक्रामक बीमारियों का प्रकोप है। घर-घर में लोग परेशान हैं। कैसे करें बीमारियों से बचाव? बीमार होने पर प्राथमिक उपचार क्या लें? कौन से दवा लें? या न लें? स्वास्थ्य विभाग की अोर से डेंगू, मलेरिया या अन्य बीमारी होने पर कहां-कहां पर जांच और उपचार की सुविधा है? और कौन-कौन से बीमारियों का खतरा है? और क्या उनके लक्षण हैं? ऐसे ही तमाम सवालों के जवाब देने के लिए बुधवार को दैनिक जागरण के विशेष ‘हेलो डाक्टर’ कार्यक्रम में स्वास्थ्य विभाग के पब्लिक हेल्थ एक्सपर्ट डा. रोहित गोयल को आमंत्रित किया है। इन बीमारियों को लेकर आपके मन में भी कोई सवाल हो तो जरूर परामर्श लें। इसके लिए बुधवार को दिन के तीसरे पहर तीन बजे से चार बजे तक फोन नंबर 7351124145 पर संपर्क किया जा सकता है।

chat bot
आपका साथी