अलीगढ़ में 11 निजी अस्पतालों में नहीं होगा कोरोना का इलाज, ये है वजह

जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या ही नहीं घट रही बल्कि सक्रिय मरीजों की संख्या भी मात्र 46 रह गई है। इनमें भी मात्र छह ही मरीज कोविड अस्पताल में भर्ती हैं। 23 मरीज होम आइसोलेशन में इलाज करा रहे हैं। 12 मरीज जनपद से बाहर हैं।

By Sandeep Kumar SaxenaEdited By: Publish:Sat, 19 Jun 2021 05:35 PM (IST) Updated:Sat, 19 Jun 2021 05:35 PM (IST)
अलीगढ़ में 11 निजी अस्पतालों में नहीं होगा कोरोना का इलाज, ये है वजह
23 मरीज होम आइसोलेशन में इलाज करा रहे हैं।

अलीगढ़, जेएनएन। कोरोना की दूसरी लहर में इलाज के लिए हाहाकार मचने पर स्वास्थ्य विभाग और प्रशासन ने करीब डेढ़ दर्जन कोविड अस्पताल बनाए। इनमें से 11 अस्पतालों में अब कोरोना का इलाज नहीं होगा। संचालकों ने अस्पताल के गेट पर कोविड मरीजों का इलाज न करने की साफ-साफ सूचना चस्पा कर दी है। दरअसल, हास्पिटल संचालकों ने ऐसा इसलिए किया है कि जिले में नए कोविड मरीजों की दैनिक संख्या तीन-चार ही रह गई है। ऐसे में स्वास्थ्य विभाग ने इन अस्पतालों में कोविड सेवाएं देने पर अगले आदेश तक रोक लगा दी है।

अब मात्र छह ही मरीज भर्ती

जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या ही नहीं घट रही, बल्कि सक्रिय मरीजों की संख्या भी मात्र 46 रह गई है। इनमें भी मात्र छह ही मरीज कोविड अस्पताल में भर्ती हैं। 23 मरीज होम आइसोलेशन में इलाज करा रहे हैं। 12 मरीज जनपद से बाहर हैं।

ये बनाए गए थे कोविड अस्पताल

मेडिकल कालेज, दीनदयाल अस्पताल, जिला अस्पताल, अतरौली सीएचसी, छेरत होम्योपैथी कालेज, मंगलायतन हास्पिटल, खैर सीएचसी, जीवन ज्योति हास्पिटल, शेखर सर्राफ हास्पिटल, वरुण हास्पिटल, मिथराज, एसजेडी हास्पिटल, वकार हास्पिटल, जेडी हास्पिटल, केके हास्पिटल।

अब केवल पांच में ही कोविड का इलाज

जनपद में अब केवल जेएन मेडिकल कालेज, दीनदयाल अस्पताल, वरुण हास्पिटल, एसजेडी व जीवन ज्योति हास्पिटल में ही कोविड मरीज भर्ती किए जा रहे हैं। इनमें भी इस समय मेडिकल कालेज, एसजेडी व वरुण हास्पिटल में कोई मरीज भर्ती नहीं। दीनदयाल में मात्र पांच मरीज व जीवन ज्योति में एक ही मरीज भर्ती है। सीएमओ के निर्देश पर अन्य 11 अस्पतालों में कोविड सेवाएं अस्थाई रूप से बंद कर दी गई हैं।

chat bot
आपका साथी