बस स्टैंड पर अब नहीं होगी कोरोना की जांच, रेलवे स्‍टेशन पर तैनात रहेगी टीम Aligarh news

पंचायत चुनाव खत्म होने के साथ ही अब बस स्टैंड से कोरोना की जांच करने वाली टीमों को हटाया जाएगा। प्रशासन ने इसके लिए आदेश जारी कर दिया है। इन सभी टीमों को दीनदयाल अस्पताल की लैब में लगाया जाएगा। इससे लोगोें की आरटीपीसीआर जांच रिपोर्ट जल्द मिल सके।

By Anil KushwahaEdited By: Publish:Thu, 06 May 2021 05:08 PM (IST) Updated:Thu, 06 May 2021 05:08 PM (IST)
बस स्टैंड पर अब नहीं होगी कोरोना की जांच, रेलवे स्‍टेशन पर तैनात रहेगी टीम Aligarh news
बस स्टैंड की सभी टीमों को दीनदयाल अस्पताल की प्रयोगशाला पर लगाया जाएगा।

अलीगढ़, जेएनएन ।  पंचायत चुनाव खत्म होने के साथ ही अब बस स्टैंड से कोरोना की जांच करने वाली टीमों को हटाया जाएगा। प्रशासन ने इसके लिए आदेश जारी कर दिया है। इन सभी टीमों को दीनदयाल अस्पताल की लैब में लगाया जाएगा। इससे लोगोें की आरटीपीसीआर जांच रिपोर्ट जल्द से जल्द मिल सके। अब तक छह से सात दिन में जांच रिपोर्ट मिल रही हैं। कई बार तो मरीज ठीक भी हो चुके होते हैं, उसके बाद उनकी जांच रिपोर्ट आती हैं।

रेलवे स्टैंड पर टीमें यथावत तैनात रहेंगी

सीएमओ भानु प्रताप कल्याणी ने बताया कि पिछले महीने पंचायत चुनाव की शुरुआत हुई थी। इसके साथ ही दिल्ली समेत कई शहरों में लाकडाउन भी लगा था। इसके चलते बड़ी संख्या में लोग जिले में वापस आए थे। इनमें अधिकतर गांव देहात के थे। प्रशासन का मकसद था कि इन लोगों में से अधिकतर की कोरोना जांच कराई जा सके। इससे संक्रमण का प्रसार न हो। इसी के चलते जिले के सभी बस स्टैंड पर कोरोना की जांच के लिए एलटी की टीमों को लगाया गया था। अब चुनाव खत्म हो गया है। मतगणना भी हो गई है। ऐसे में अब प्रशासन ने बस स्टैंड से इन टीमों को हटाने का फैसला लिया है। वहीं, रेलवे स्टैंड पर टीमें यथावत तैनात रहेंगी। बस स्टैंड की सभी टीमों को दीनदयाल अस्पताल की प्रयोगशाला पर लगाया जाएगा। 

रिपोर्ट आने में देरी

अब तक जिले में कोरोना की आरटीपीसीआर रिपोर्ट में छह से सात दिन लग रहे हैं। हालांकि, विभागीय अफसरों का दावा है कि तीन से चार दिन में जांच रिपोर्ट मिल रही है। अब इस देरी को खत्म करने के लिए लैब पर एलटी की संख्या बढ़ाई जा रही है। जिससे जल्द से जल्द रिपोर्ट आ सकें।

chat bot
आपका साथी