कोरोना योद्धाओं को वेतन का इंतजार,अधिकारियों के आदेश ताक परAligarh News

कोरोना काल में अपना जीवन दांव पर लगाकर मरीजों की जिंदगी बचाने वाले स्वास्थ्य कर्मियों को सरकार और आमजन ने भले ही योद्धा माना लेकिन ये अपने ही विभाग में उपेक्षा का दंश झेल रहे हैं। 1500 स्वास्थ्य कर्मियों को सितंबर माह का वेतन-मानदेय नहीं मिला है।

By Sandeep Kumar SaxenaEdited By: Publish:Sat, 16 Oct 2021 08:10 AM (IST) Updated:Sat, 16 Oct 2021 08:10 AM (IST)
कोरोना योद्धाओं को वेतन का इंतजार,अधिकारियों के आदेश ताक परAligarh News
1500 स्वास्थ्य कर्मियों को सितंबर माह का वेतन-मानदेय अभी तक नहीं मिला है।

अलीगढ़, जागरण संवाददाता। कोरोना काल में अपना जीवन दांव पर लगाकर मरीजों की जिंदगी बचाने वाले स्वास्थ्य कर्मियों को सरकार और आमजन ने भले ही योद्धा माना, लेकिन ये अपने ही विभाग में उपेक्षा का दंश झेल रहे हैं। हालात ये है कि जिले के करीब 1500 स्वास्थ्य कर्मियों को सितंबर माह का वेतन-मानदेय अभी तक नहीं मिला है। दशहरा भी यूं ही बीत गया। यदि जल्द ही वेतन नहीं मिला तो दीवाली व अन्य त्योहार भी सूने रह जाएंगे।

एडी हेल्थ ने जताई नाराजगी

कर्मचारियों के वेतन न मिलने के मामले में खुद एडी हेल्थ ने भी पिछले दिनों नाराजगी जताई थी। उन्होंने सीएमओ व तीनों सीएमएस को लिखे पत्र में कहा है कि सभी नियमित व संविदा कर्मचारियों की वेतन पहली तारीख तक उनके खाते में आहरित हो जाना चाहिए, लेकिन अधिकारियों व कर्मचारियों के वेतन-मानदेय का भुगतान 20 से 25 तारीख के मध्य होने की शिकायतें प्राप्त हो रही हैं, जबकि स्वास्थ्य कर्मी दिन रात तथा अवकाश के दिनों में भी कार्य कर रहे हैं। वेतन न मिलने से मानसिक तनाव भी महसूस कर रहे हैं। एडी हेल्थ ने प्रत्येक माह की तीन तारीख तक वेतन आहरित करने के बारे में अवगत कराने के निर्देश दिए हैं। हैरानी की बात ये है कि 24 सितंबर के आदेशों का अभी तक पालन नहीं हुआ है।

कई-कई माह से नहीं मानदेय

स्वास्थ्य विभाग में कोरोना सैंपलिंग में जुटे एलटी व अन्य कर्मियों का कई-कई माह का भुगतान लंबित है। वे रोजाना सीएमओ आफिस में आकर वेतन के लिए गुहार लगाते हैं। कई ने तो बिना मानदेय के काम करना भी बंद कर दिया है। इसी तरह इन वाहनों को चलाने वाले चालकों को भी कई-कई माह से ठेकेदार ने भुगतान नहीं किया है। जिला क्षय रोग विभाग में फील्ड वर्कर से लेकर कार्यालय स्टाफ का वेतन रुका हुआ है। सीएमओ डा. आनंद उपाध्याय ने बताया कि दिवाली से पूर्व समस्त कर्मचारियों के वेतन-मानदेय का भुगतान करने का प्रयास किया जा रहा है। उपस्थिति न मिलने व अन्य कारणों से समस्या हुई। 

chat bot
आपका साथी