अलीगढ़ में कोरोना वायरस संक्रमण ने थामा यूपी बोर्ड परीक्षा की कापियों का वितरण

यूपी बोर्ड परीक्षाएं 20 मई तक स्थगित कर दी गई हैं। जिले में बोर्ड से मिलीं उत्तरपुस्तिकाओं के वितरण का काम चल रहा था।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 16 Apr 2021 09:47 PM (IST) Updated:Fri, 16 Apr 2021 09:47 PM (IST)
अलीगढ़ में कोरोना वायरस संक्रमण ने थामा यूपी बोर्ड परीक्षा की कापियों का वितरण
अलीगढ़ में कोरोना वायरस संक्रमण ने थामा यूपी बोर्ड परीक्षा की कापियों का वितरण

जासं, अलीगढ़ : यूपी बोर्ड परीक्षाएं 20 मई तक स्थगित कर दी गई हैं। जिले में बोर्ड से मिलीं उत्तरपुस्तिकाओं के वितरण का काम चल रहा था। जिसे अब बढ़ते कोरोना संक्रमण के चलते रोक दिया गया है।

उत्तरपुस्तिका वितरण प्रभारी व एडीआइओएस डा. दीप्ति वाष्र्णेय ने बताया कि शुरुआती दो दिनों में इगलास तहसील की कापियां केंद्र व्यवस्थापकों को दी गई थीं। नौरंगीलाल राजकीय इंटर कालेज से कापियों के वितरण का काम किया जा रहा है। बोर्ड परीक्षाएं 20 मई तक स्थगित करने के आदेश आए तो सुरक्षा की दृष्टि से कापियों के वितरण को भी रोक दिया गया है। बोर्ड व उच्चाधिकारियों से निर्देश प्राप्त होंगे तो फिर से कापियों का वितरण कराया जाएगा। कापियों को परीक्षा केंद्रों में बने स्ट्रांग रूम में सुरक्षित रखा जा रहा है। समय बढ़ने के चलते केंद्रों के बजाय जिला मुख्यालय पर ही कापियों को रखने का विचार किया गया है। आदेश मिलते ही यही से फिर वितरण शुरू करा दिया जाएगा।

......

आंतरिक परीक्षाएं भी निरस्त

जासं, अलीगढ़ : शासन ने सभी बोर्ड से मान्यता प्राप्त हर स्कूल-कालेज की आंतरिक परीक्षाओं को स्थगित करने का फैसला लिया है। डीआइओएस डा. धर्मेंद्र कुमार शर्मा ने बताया कि इस संबंध में सभी बोर्ड से संबद्ध स्कूल-कालेजों को पत्र भेजा जा रहा है। आदेश में स्पष्ट किया गया है कि कोई भी बोर्ड हो उससे संबद्ध स्कूल-कालेज में अगर आंतरिक परीक्षाएं या गृह परीक्षाएं कराई जा रही हैं तो उनको भी 20 मई तक स्थगित रखा जाए। किसी भी शैक्षणिक संस्थान में 20 मई तक परीक्षा का आयोजन नहीं किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी