अलीगढ़ में तेजी से ठीक हो रहे कोरोना संक्रमित मरीज, 24 घंटे में 361 डिस्चार्ज

संक्रमण दर में 50 फीसद से अधिक की गिरावट आई है। 24 घंटे में 188 नए संक्रमित ही पाए गए। इनमें सीएचसी अकराबाद की महिला चिकित्सक भी है। सक्रिय मरीजों का संख्या 2851 पहुंच गई है। ृआठ मरीजों की मृत्यु की सूचना भी आई।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 14 May 2021 01:55 AM (IST) Updated:Fri, 14 May 2021 01:55 AM (IST)
अलीगढ़ में तेजी से ठीक हो रहे कोरोना संक्रमित मरीज, 24 घंटे में 361 डिस्चार्ज
अलीगढ़ में तेजी से ठीक हो रहे कोरोना संक्रमित मरीज, 24 घंटे में 361 डिस्चार्ज

जासं, अलीगढ़ : कोरोना संक्रमितों के ठीक होने की दर तेजी से बढ़ रही है। गुरुवार को 361 मरीजों ने कोरोना को हरा दिया। सभी को कोविड अस्पतालों व होम आइसोलेशन से डिस्चार्ज किया गया। संक्रमण दर में 50 फीसद से अधिक की गिरावट आई है। 24 घंटे में 188 नए संक्रमित ही पाए गए। इनमें सीएचसी अकराबाद की महिला चिकित्सक भी है। सक्रिय मरीजों का संख्या 2851 पहुंच गई है। ृआठ मरीजों की मृत्यु की सूचना भी आई।

प्रिस नगर कालोनी की महिला, शंकर विहार के व्यक्ति, प्रभात नगर के व्यक्ति, सुभाष मोहल्ला के व्यक्ति और एक लावारिस मरीज की दीनदयाल कोविड हास्पिटल में मृत्यु हुई। शताब्दी नगर के व्यक्ति की मौत सारसौल स्थित जीवन ज्योति हास्पिटल में हो गई। हनुमानपुरी सासनीगेट की महिला ने जिला अस्पताल में दम तोड़ दिया। शहर के दो मरीजों की खुर्जा के कैलाश हास्पिटल में मृत्यु की सूचना है।

यहां मिले संक्रमित : ताहिर मंजिल सर सैयद नगर, पान वाली कोठी दोदपुर, हमजा कालोनी सर सैयद नगर, मिथराज हास्पिटल, आवास विकास सासनी गेट, कांडली, प्रभात नगर कालोनी, वैष्णो धाम एटा चुंगी, अनूपशहर रोड, न्यू विष्णुपुरी, गूलर रोड, बापू नगर सारसौल, मेलरोज बाईपास, त्रिमूर्ति नगर, गंगल कालोनी, टीचर्स कालोनी, रिजवी अपार्टमेंट मेडिकल रोड, हस्तपुर, नगला, सीएचसी अकराबाद, दीनदयाल अस्पताल, स्वर्ण जयंती नगर, विनय नगर, सूतमिल चौराहा, सरस्वती विहार, मित्र नगर, निशात कालोनी, इकबाल बाग, प्रेमनगर, इशापुर कालोनी, कृष्णाधाम कालोनी,रेलवे कालोनी, राज कालोनी, तालसपुर, उदयराम नगर, शांति सरोवर, चौधरी चौक धौर्रा, नई बस्ती सिधौली, जापान हाउस, कल्याण नगर, सुरक्षा विहार, रावण टीला, प्रतिभा कालोनी, कुलदीप विहार समेत शहर के कई हिस्सों में मरीज मिले। देहात के अतरौली में छह, बिजौली में तीन, धनीपुर में दो, गौंडा में 11, इगलास में 34, खैर में 14, टप्पल में सात मरीज मिले।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अलीगढ़ में स्वास्थ्य सेवाओं का जायजा ले रहे थे। उसी दौरान दीनदयाल अस्पताल से चार व जिला अस्पताल से भेजे गए एक मरीज के शव को अंतिम संस्कार के लिए मुक्तिधाम भेजा गया। मानव उपकार संस्था ने दीनदयाल अस्पताल में लावारिस मरीज की मृत्यु के बाद दाह-संस्कार की जिम्मा उठाया।

chat bot
आपका साथी