Coronavirus Alert in Aligarh : कोरोना से निपटने के लिए दिन रात जुटा पंचायती राज विभाग

कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है। शहरों के साथ ही अब गांव देहात में भी संक्रमण ने पैर पसारने शुरू कर दिए हैं। ऐसे में पंचायती राज विभाग भी पुरी तरह से अलर्ट हो गया है। जिले के सभी ब्लॉकों में दिन रात अभियान चलाया जा रहा है।

By Sandeep Kumar SaxenaEdited By: Publish:Sun, 09 May 2021 03:24 PM (IST) Updated:Sun, 09 May 2021 03:24 PM (IST)
Coronavirus Alert in Aligarh : कोरोना से निपटने के लिए दिन रात जुटा पंचायती राज विभाग
जिले के सभी ब्लॉकों में दिन रात अभियान चलाया जा रहा है।

अलीगढ़, जेएनएन। कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है।  शहरों के साथ ही अब गांव देहात में भी संक्रमण ने पैर पसारने शुरू कर दिए हैं। ऐसे में पंचायती राज विभाग भी पुरी तरह से अलर्ट हो गया है। जिले के सभी ब्लॉकों में दिन रात अभियान चलाया जा रहा है। गली मोहल्लों में सैनिटाइज़ेशन किया जा रहा है। हर ग्राम पंचायत में सफाई कर्मी जुटे हुए हैं। साफ सफाई का भी विशेष ध्यान रखा जा रहा है। वहीं, गांव देहात में इन दिनों निगरानी समतियां भी पुरी तरह से सक्रिय है ।

 

 डीपीआरओ पारुल शिशौदिया के निर्देश में यह अभियान चल रहा है। डीपीआरओ ने बताया कि  कोरोना से बचाव के लिए जिले की विभिन ग्राम पंचायतों में लगातार साफ सफाई व सैनिटाइज़ेशन अभियान चलाया जा रहा है। यह अभियान लोधा, धनीपुर, बिजौली, अतरौली, जवां, चंडौस , गोण्डा , इगलास सहित सभी ब्लाक के सभी गांवों में चलाया जा रहा है।

 

 सफाईकर्मियों की टीम बनाकर गांव गांव भेजा जा रहा है। इसमे ग्रामीणों को सफाई के साथ साथ  कोरोना से बचाव हेतु प्रेरित भी किया जा रहा है। इसके अलावा  संक्रमित मरीजों के क्षेत्रों में भी तत्काल टीम भेजकर पूरे मोहल्ले को सैनिटाइज़ कराया जाता है। उन्होंने बताया कि  जिले में कुल 867 ग्राम पंचायतें हैं। हर ग्राम के लिए ब्लाक स्तर से सफाई कर्मियों की टीम बनाई गई है। यह टीम हर रोज गांव गांव जाती है। 

 

कंट्रोल रूम से जिन गांव में संक्रमित की जानकारी मिलती है, वहां प्राथमिकिता से टीम पहुंच कर सफाई करती हैं। वह खुद इसकी निगरानी करती हैं। सभी टीमों को व्हाटसअप पर फ़ोटो डालने होते हैं। इसके अलावा ब्लाक स्तर लर एडीओ भी इस्की मानिटरिंग करते  है । हर दिन इन्हें भी निरीक्षण करने के निर्देश दिए गए हैं।

chat bot
आपका साथी