Omicron Variant Alert In Aligarh: अलीगढ़ में आज 342 बूथों पर होगा कोरोना टीकाकरण

सीएमओ डा. आनंद उपाध्याय ने बताया कि कोविड-19 टीकाकरण अभियान में ज्यादा से ज्यादा लोगों को अपनी भागीदारी सुनिश्चित करने की अपील की जा रही है। ताकि वे पहला या दूसरा टीका समय पर लगवा सकें। डोर-टू-डोर टीकाकरण अभियान भी चल रहा है।

By Sandeep Kumar SaxenaEdited By: Publish:Sat, 04 Dec 2021 06:23 AM (IST) Updated:Sat, 04 Dec 2021 06:23 AM (IST)
Omicron Variant Alert In Aligarh: अलीगढ़ में आज 342 बूथों पर होगा कोरोना टीकाकरण
कोरोना के नए स्ट्रेन ओमिक्रान से बचाव के लिए कोविड प्रोटोकाल पर जोर है।

अलीगढ़,जागरण संवाददाता। कोरोना के नए स्ट्रेन ओमिक्रान से बचाव के लिए कोविड प्रोटोकाल पर फिर से जोर दिया जा रहा है, वहीं जल्द से जल्द हर व्यक्ति तक टीका पहुंचाने की कवायद में स्वास्थ्य विभाग लगा है। शुक्रवार को संविदा कर्मियों की हड़ताल के बावजूगद 13 हजार से अधिक टीके लगाए गए। शनिवार को भी 342 बूथों पर टीकाकरण की योजना बनाई गई है।

सीएमओ डा. आनंद उपाध्याय ने बताया कि कोविड-19 टीकाकरण अभियान में ज्यादा से ज्यादा लोगों को अपनी भागीदारी सुनिश्चित करने की अपील की जा रही है। ताकि, वे पहला या दूसरा टीका समय पर लगवा सकें। डोर-टू-डोर टीकाकरण अभियान भी चल रहा है। अब तक करीब 30 लाख टीके जनपद में लगाए जा चुके हैं। कोविड का खतरा अभी टला नहीं है। वृंदावन में विदेशी यात्री समेत तीन लोग कोरोना पाजिटिव पाए गए हैं। ऐसे में जब तक संपूर्ण टीकाकरण के लक्ष्य को प्राप्त न कर लिया जाए तब तक अपनी सुरक्षा अपने हाथ में है । कोविड प्रोटोकाल का पालन भी अनिवार्य समझें और पूरी शक्ति से कोविड-19 के प्रोटोकाल का पालन करें। नए वैरिएंट का खतरा बढ़ गया है। इसलिए आज ही टीका लगवाने केंद्रों पर पहुंचे। हालांकि, संविदा कर्मियों की हड़ताल से टीकाकरण अभियान बाधित हो गया है। इतने बूथों के जरिए जहां, पहले 50 हजार तक टीके लग रहे थे, अब संख्या घटकर 10 हजार पर रह गई है। क्योंकि, टीकाकरण में संविदा कर्मी ही सबसे अहम भूमिका निभा रहे हैं।

प्रमुख कार्यक्रम

- अखिल भारतीय लोधी महासभा के बैनर तले पूर्व सांसद, स्वतंत्रता सेनानी एवं शिक्षाविद् स्वामी ब्रह्मानंद लोधी का 127वां जन्म दिवस कार्यक्रम कावेरी वाटिका के पास, नगला तिकोना स्थित कार्यालय पर दोपहर एक बजे से।

- डिप्लोमा फार्मासिस्ट एसोसिएशन का सीएमओ कार्यालय पर धरना-प्रदर्शन व ज्ञापन सुबह 10 बजे से।

- उत्तर प्रदेश राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन संविदा कर्मचारी संघ का सीएमओ कार्यालय पर धरना सुबह 10 बजे।

आइसीएआइ के लिए आज सीए करेंगे मतदान

अलीगढ़ : इंस्टीट्यूट आफ चार्टर्ड अकाउंटेंट््स आफ इंडिया (आइसीएआइ) के सदस्यों के लिए शनिवार को मतदान होगा। इसके लिए मैरिस रोड स्थित आयकर भवन में पोङ्क्षलग बूथ बनाया गया है। शुक्रवार रात तक मतदान की तैयारियां पूरी कर ली गईं। अलीगढ़ इंस्टीट््यूट आफ चार्टर्ड अकाउंटेंट के अध्यक्ष राजीव वाष्र्णेय ने बताया कि 276 सीए अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। आइसीएसआइ सेंट्रल के लिए छह व क्षेत्रीय के लिए 12 सदस्य चुने जाएंगे। मतदान सुबह आठ से रात आठ बजे तक बैलेट पेपर से होगा।

chat bot
आपका साथी