Omicron Alert: अलीगढ़ में आज होगा 315 बूथों पर कोरोना टीकाकरण

कोविड टीकाकरण ही अब कोरोना से बचाव के लिए सबसे बड़ा हथियार है। जिन लोगों ने अभी तक टीका नहीं लगवाया है वे आज ही केंद्र पर पहुंचकर खुद को प्रतिरक्षित कर लें। इसके लिए बुधवार को 315 बूथों पर टीकाकरण किया जाएगा।

By Sandeep Kumar SaxenaEdited By: Publish:Wed, 08 Dec 2021 08:48 AM (IST) Updated:Wed, 08 Dec 2021 08:48 AM (IST)
Omicron Alert: अलीगढ़ में आज होगा 315 बूथों पर कोरोना टीकाकरण
कोरोना के डेल्टा स्ट्रेन के बाद अब ओमिक्रोन का संक्रमण निरंतर बढ़ रहा है।

अलीगढ़, जागरण संवाददाता। कोविड टीकाकरण ही अब कोरोना से बचाव के लिए सबसे बड़ा हथियार है। जिन लोगों ने अभी तक टीका नहीं लगवाया है, वे आज ही केंद्र पर पहुंचकर खुद को प्रतिरक्षित कर लें। इसके लिए बुधवार को 315 बूथों पर टीकाकरण किया जाएगा।

यात्रियों की सघन निगरानी

सीएमओ डा. आनंद उपाध्याय ने बताया कि कोरोना के डेल्टा स्ट्रेन के बाद अब ओमिक्रोन का संक्रमण निरंतर बढ़ रहा है। उत्तर-प्रदेश के कई जनपदों में नए मरीज सामने आए हैं। दिल्ली में भी मरीज मिल गया है। पूर्व की दोनों लहरों में यात्रियों की जरिए ही संक्रमण फैलना शुरू हुआ। ऐसे में इस बार यात्रियों की सघन निगरानी की जा रही है। कोविड से बचाव के लिए नियमित सत्रों के अलावा डोर-टू-डोर टीकाकरण किया जा रहा है। 30 लाख से अधिक टीके लगाए जा चुके हैं। अभी भी सात लाख ऐसे लाभार्थी हैं, जिन्होंने पहला टीका भी नहीं लगवाया है। जबकि, कोरोना के नए स्ट्रेन का खतरा बढ़ता जा रहा है। जब तक संपूर्ण टीकाकरण के लक्ष्य को प्राप्त न कर लिया जाए, खतरा समाप्त नहीं होगा। इसलिए जिन लोगों ने टीके नहीं लगवाए हैं, वे नजदीक के केंद्र पर पहुंचकर टीका जरूर लगवा लें। दूसरा टीका भी समय-सीमा के भीतर लगवाना अनिवार्य है। कोविड प्रोटोकाल का पालन भी अनिवार्य है। दिल्ली में केस मिलने से यहां खतरा ज्यादा है। क्योंकि, तमाम लोगों का दिल्ली से आना-जाना है। रेलवे स्टेशनों पर अब संदिग्ध मरीजों की सैंपलिंग बढ़ाई जाएगी।

दारोगा की बीमारी से मौत

अलीगढ़। बन्नादेवी थाना क्षेत्र के बीमा नगर में रहने वाले दरोगा की बीमारी से मौत हो गई। दारोगा मैनपुरी में तैनात थे। कुछ दिन पहले ब्रेन हेमरेज होने के चलते उन्हें आगरा के अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां से दिल्ली रेफर कर दिया था। मूलरूप से आगरा के बरहन थाना क्षेत्र के गांव नगला गोल निवासी 51 वर्षीय संजय सिंह पुलिस विभाग में दारोगा थे। वर्तमान में मैनपुरी के बरनाल थाना में तैनाती थी। परिवार में पत्नी व तीन बच्चे हैं। पुलिस के मुताबिक, 23 नवंबर को संजय को ब्रेन हेमरेज की शिकायत हुई थी। इसके बाद आगरा के निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां से दिल्ली के एक अस्पताल में रेफर कर दिया। देररात स्वजन अलीगढ़ लेकर आ गए। इधर, मंगलवार तड़के संजय की मौत हो गई। इंस्पेक्टर सुरेश बाबू ने बताया कि पोस्टमार्टम के बाद शव स्वजन के सपुर्द कर दिया है। बीमारी के चलते संजय की मौत हुई है।

chat bot
आपका साथी