भक्‍ति का सैलाब देख गुम हुआ कोरोना, मां की आस्‍था के आगे वायरस बेबस Aligarh news

इगलास क्षेत्र में मंगलवार को चैत्र नवरात्र के पहले ही दिन मंदिरों में श्रद्धालुओं का सैलाब उमड़ पड़ा। मंदिर में कोरोना वायरस पर आस्था भारी दिखी। मंदिर के बाहर भक्तों की लंबी लाइन लग गई। भक्तों ने घरों में घट स्थापना व माता की चौकी सजाई।

By Anil KushwahaEdited By: Publish:Tue, 13 Apr 2021 12:39 PM (IST) Updated:Tue, 13 Apr 2021 12:47 PM (IST)
भक्‍ति का सैलाब देख गुम हुआ कोरोना,  मां की आस्‍था के आगे वायरस बेबस Aligarh news
गौंडा मार्ग स्थित प्राचीन पथवारी मंदिर पर सुबह से ही भक्तों का तांता लगा रहा।

अलीगढ़, जेएनएन : इगलास क्षेत्र में मंगलवार को चैत्र नवरात्र के पहले ही दिन मंदिरों में श्रद्धालुओं का सैलाब उमड़ पड़ा। मंदिर में कोरोना वायरस पर आस्था भारी दिखी। मंदिर के बाहर भक्तों की लंबी लाइन लग गई।

घरों में सजी माता की चौकी 

भक्तों ने घरों में घट स्थापना व माता की चौकी सजाई। नगर के गौंडा मार्ग स्थित प्राचीन पथवारी मंदिर पर सुबह से ही भक्तों का तांता लगा रहा। सुबह झंड़ा पूजन के साथ नवरात्र उत्सव प्रारंभ हुआ। मंदिर पर सुंंदरकांड का पाठ कराया गया। पाठ में श्रद्धालुओं को बैठने की अनुमति नहीं थी। मंदिर व्यवस्थापकों ने कोरोना संक्रमण के चलते विशेष इंतजाम किए थे।

मंदिर में सैनिटाइजरर का इंतजाम

मंदिर के प्रवेश द्वार पर सैनिटाइजर का इंतजाम किया गया। हाथ सैनिटाइज करने के बाद ही लोगों को मंदिर में प्रवेश दिया गया। वहीं, थर्मल स्क्रीनिंग भी प्रवेश द्वार पर की गई। ज्यादातर भक्त मास्क लगाकर आ रहे थे, जो मास्क नहीं लगाकर आए उन्हें मंदिर पर मास्क उपलब्ध कराए गए। मां के दर्शन के लिए मंदिर में जुटने वाली भीड़ को ध्यान में रखते हुए मंदिर परिसर में शारीरिक दूरी के नियम को लेकर भी पर्याप्त व्यवस्था की गई।

नहीं किया गया मेले का आयोजन

कोरोना संक्रमण को लेकर इस बार मंदिर पर मेले का आयोजन नहीं किया गया है। आरती में भी सीमित लोगों को उपस्थित रहेंगे। विदित रहे कि चैत्र नवरात्र में मां दुर्गा के नौ स्वरूपों की अराधना के लिए पहले ही तैयारियों को अंतिम रूप दिया गया था।

chat bot
आपका साथी