अलीगढ़ में तीन अगस्त को चलेगा Corona मेगा टीकाकरण अभियान, ये है रणनीति

तीसरी लहर की रोकथाम के लिए स्वास्थ्य विभाग का सबसे ज्यादा जोर इस समय टीकाकरण पर है। तीन अगस्त को इसके लिए मेगा टीकाकरण अभियान चलेगा। इसमें सामान्य से चार गुना अधिक टीकाकरण करने का लक्ष्य विभाग ने रखा है।

By Sandeep Kumar SaxenaEdited By: Publish:Sun, 01 Aug 2021 07:36 AM (IST) Updated:Sun, 01 Aug 2021 07:36 AM (IST)
अलीगढ़ में तीन अगस्त को चलेगा Corona मेगा टीकाकरण अभियान, ये है रणनीति
सामान्य से चार गुना अधिक टीकाकरण करने का लक्ष्य विभाग ने रखा है।

अलीगढ़, जेएनएन। तीसरी लहर की रोकथाम के लिए स्वास्थ्य विभाग का सबसे ज्यादा जोर इस समय टीकाकरण पर है। तीन अगस्त को इसके लिए मेगा टीकाकरण अभियान चलेगा। इसमें सामान्य से चार गुना अधिक टीकाकरण करने का लक्ष्य विभाग ने रखा है।

यह है माइक्रोप्‍लान

सीएमओ डा. आनंद उपाध्याय ने बताया कि इस अभियान में करीब 40 हजार लोगों का टीकाकरण किया जाएगा। मेडिकल कालेज, तीनों जिला स्तरीय अस्पताल, सभी शहरी व ग्रामीण प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों पर तो टीकाकरण होगा ही। कलस्टर बनाकर हर ब्लाक में टीकाकरण शिविर लगाए जाएंगे। शासन से अतिरिक्त वैक्सीन उपलब्ध कराए जाने का आश्वासन मिला है। इस ड्राइव के लिए समस्त स्टाफ का अवकाश निरस्त किया जाता है। इस दिन सभी एसीएमअो व डिप्टी सीएमअो अपने-अपने क्षेत्रों में बतौर नोडल अधिकारी पर्यवेक्षण का कार्य करेंगे। माइक्रोप्लान तैयार कर लिया गया है।

शनिवार को 12 हजार से अधिक को टीका

जिले में शनिवार को 28 केंद्रों के 73 बूथों पर टीकाकरण का आयोजन हुआ। 11 हजार 418 के सापेक्ष 12 हजार 446 को टीके लगाए गए। 10 हजार 818 को पहला टीका व 1628 को दूसरा टीका लगाया गया।

chat bot
आपका साथी